in ,

Good

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच पांचवें वनडे मैच में ये रिकॉर्ड बन सकते है

रोहित शर्मा पिछली 5 वनडे पारियों में कोई भी अर्धशतक नहीं लगा सके है जो पिछले चार सालों सबसे अधिक इंजतार है

Hardik Pandya (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)
Hardik Pandya (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच में 6 मैच की वनडे सीरीज का पांचवां मैच 13 फरवरी को पोर्ट एलीजाबेथ में खेला जाएगा जिसके लिए दोनों टीमें यहाँ पर पहुँच चुकी है. चौथे वनडे मैच को दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 5 विकेट से जीतकर इस सीरीज को जीवित रखा हुआ है और वे आखिर के दोनों मैच में जीत हासिल करने की भी पूरी कोशिश करेंगे ताकि इस सीरीज को 3-3 की बराबरी पर खत्म किया जा सके. दक्षिण अफ्रीका की टीम में एबी डी विलियर्स की वापसी ने उनका काफी आत्मविश्वास बढ़ाया है और इसी वजह से वे जोहान्सबर्ग वनडे मैच में वापसी करने में सफल रहे थे.

5 वें वनडे मैच में ये रिकॉर्ड दोनों टीम के खिलाड़ी बना सकते है :

1. भारतीय टीम ने अभी तक 5 वनडे मैच पोर्ट एलीजाबेथ के मैदान में खेले है जिसमे उसे सभी में हार का सामना करना पडा है और यही एक ऐसा मैदान है जहाँ पर भारतीय टीम ने 2 या उससे अधिक मैच खेलकर एक भी मैच नहीं जीत सका है.


2. रोहित शर्मा पिछली 5 वनडे पारियों में कोई भी अर्धशतक नहीं लगा सके है जो पिछले चार सालों सबसे अधिक इंजतार है एक अर्धशतक को लगाने का.


3. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने एबी तक इस वनडे सीरीज में 12 विकेट हासिल कर चुके है जो इससे पहले दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेलते हुए किसी और स्पिनर ने इससे अधिक विकेट नहीं हासिल किये है.


4. अजिंक्य रहाणे को वनडे क्रिकेट में अपने 3000 रन पूरे करने के लिए 80 रन और बनाने है. रहाणे ने अभी तक इस वनडे सीरीज में तीन बार बल्लेबाजी की जिसमे उन्होंने कुल 98 रन बनाएं है.


5. विराट कोहली ने पोर्ट एलीजाबेथ के मैदान में 2011 की वनडे सीरीज के दौरान खेले गयें वनडे मैच में 92 गेंदों में नाबाद 87 रन की पारी खेली थी जो इस मैदान में किसी भी भारतीय बल्लेबाज की सबसे अच्छी पारी है. भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार.


6. पिछले पांच वनडे मैच में पोर्ट एलीजाबेथ मैदान में किसी टीम ने सबसे अधिक 266 रन का स्कोर बनाया है.


7. महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 598 कैच पकड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है और उन्हें सिर्फ 2 कैच और पकड़ने है अपने 600 अंतर्राष्ट्रीय कैच पूरे करने के लिए और ऐसा करने वाले वे चौथे विकेटकीपर बन जायेंगे.


8. महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर इस समय वनडे क्रिकेट में 9954 रन दर्ज है और उन्हें 10000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 46 रन और बनाने है जिसके बाद वे इस मुकाम पर पहुँचने वाले दुनियां के 12 और भारत के चौथे खिलाड़ी बन जायेंगे.


9. विराट कोहली अभी तक दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर कुल 679 रन बना चुके है जो किसी भी मेहमान कप्तान के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर सबसे अधिक है.

Priya Prakash Varrier. (Photo Source: Twitter)

कुछ इस तरह की फोटो ट्रेंड कर रही सोशल मीडिया पर प्रिया वारियर की अदाओं पर धोनी और कोहली की

Jaydev Unadkat

आईपीएल में मिली मोटी रकम लेकिन पैसा नही रखता इस खिलाड़ी के लिए अहमियत