in

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत आखिरी वनडे मैच में भारत ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

भारतीय टीम इस आखिरी वनडे मैच में जीत के इरादे से उतरेगी ताकि वो इसके बाद शुरू होने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका

(Photo Source: Twitter)
india south africa toss (Photo Source: Twitter)

दक्षिण और भारत के बीच 6 मैच की वनडे सीरीज का आखिरी मैच सेंचुरियन के मैदान में खेला जाएगा एक तरफ जहाँ भारतीय टीम ने इस सीरीज को पहले ही जीत लिया है वहीँ दक्षिण अफ्रीका की टीम इस आखिरी वनडे मैच में अपने स्वाभिमान को बचाने के लिए उतरेगी. इस आखिरी वनडे मैच में भारतीय की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया.

आखिरी वनडे मैच में जीत की कोशिश

भारतीय टीम इस आखिरी वनडे मैच में जीत के इरादे से उतरेगी ताकि वो इसके बाद शुरू होने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम को किसी भी तरह किन वापसी का मौका नहीं देना चाहती है. पिछले वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले उपकप्तान रोहित शर्मा से किस मैच में एक बार फिर से बड़े स्कोर की आस होगी वहीँ मध्यक्रम को आजमाने का इससे अच्छा मौका टीम इंडिया को नहीं मिल सकता है.

दक्षिण अफ्रीका लाज बचाने उतरेगी

इस वनडे सीरीज में अपने ही घर पर इस तरह के हार का मुहं देखने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम इस आखिरी वनडे मैच में अपनी इज्जत को बचाने के लिए मैदान में उतरेगी अभी तक इस वनडे सीरीज में अफ्रीका की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ़ैल नजर आयीं जिसके कारण उन्हें सीरीज में इतनी बड़ी हार मिली और अब आखिरी वनडे मैच में टीम अपने बल्लेबाजों से उम्मीद लगायें है कि वे अच्छा खेल का प्रदर्शन दिखाकर इस सीरीज में जीत के साथ अंत करेंगे.

आखिरी वनडे मैच के लिए दोनों टीम के अंतिम ग्यारह खिलाड़ी :

दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, एडिन मार्करम (कप्तान), एबी डी विलियर्स,फरहान बेहरादीन, खाया जोंड़ो, क्रिस मौरिस, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), एंडीले फेलुकायों, लुंगी एंगीडी, मोर्नी मोर्कल, इमरान ताहिर.

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बूमराह, युजवेंद्र चहल.

Chloe-Tryon-of-South-Africa

रोहित शर्मा और एबी डिविलियर्स को इस महिला क्रिकेटर ने पछाड़ा

Virat Kohli celebrates with Yuzvendra Chahal

सीरीज जीतने के मामले में नंबर एक कप्तान साबित होंगे विराट कोहली – वीरेन्द्र सहवाग