क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सीरीज के लिए जारी किया प्रोमो - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सीरीज के लिए जारी किया प्रोमो

दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से सेंचुरियन में होने वाले पहले टेस्ट से होगी।

Aiden Markram congratulates Virat Kohli for his hundred. (Photo Source: Twitter)
Aiden Markram congratulates Virat Kohli for his hundred. (Photo Source: Twitter)

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का आगाज होने में महज दो दिन का समय शेष रह गया है। दोनों टीम के खिलाड़ियों के अभ्यास की तस्वीरें और वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं, साथ ही अब दोनों खेमों से बयानबाजी भी शुरू हो गई है। कुछ पूर्व खिलाड़ी भी अपनी तरफ से इस सीरीज के परिणाम और टीम संयोजन को लेकर अनुमान लगा रहे हैं। वहीं, अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज का बिगुल बजाते हुए फैंस के लिए एक खास वीडियो जारी कर दिया है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज का बिगुल बज चुका है

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी सीरीज का प्रोमो जारी कर दिया है, जिसकी शुरुआत दो दिन में होने वाली है। एक मिनट के इस वीडियो में महात्मा गांधी और मदर टेरेसा की भी मौजूदगी है, जो इस प्रोमो को खास बनाती है। प्रोमो में आपको भारत के पिछले दक्षिण अफ्रीकी दौरे की भी कुछ झलकियां देखने को मिलेंगी। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए दिखे, साथ ही उन्होंने दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया।

यहां देखिए खास प्रोमो

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज टली गई थी

भारत का यह दक्षिण अफ्रीका दौरा पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था जिसमें पहला टेस्ट जोहानसबर्ग में खेला जाना था लेकिन कोविड-19 के ओमीक्रॉन वेरिएंट ने इसमें खलल डाल दिया। इसके बाद खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को मद्देनजर रखते हुए दोनों क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला लिया कि सीरीज को एक हफ्ते आगे बढ़ाया जाएगा। साथ ही पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में से चार मैचों की टी-20 सीरीज को स्थगित किया गया है।

नए कार्यक्रम के तहत भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26-30 दिसंबर तक पहला टेस्ट, 3-7 जनवरी तक दूसरा और 11-15 जनवरी तक तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें आपस में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी जिसके लिए अभी तक दोनों ने ही टीम का ऐलान नहीं किया है। टीम इंडिया की नजरें इस बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने पर होंगी क्योंकि भारत इससे पहले कभी भी यहां सफेद जर्सी में श्रृंखला नहीं जीत पाया है।