in ,

हार – जीत तो लगी रहती है लेकिन पिकनिक का मजा आना चाहिए कुछ इस तरह से फैन्स ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया पहले टेस्ट मैच में भारत की हार पर

जिसमे टीम के पांच बल्लेबाज इस पारी में दहाई के अंक तक नहीं पहुँच सके

South African team
The South African team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के साला 2018 किम शुरुआत अच्छी नहीं हुई और टीम को इस साल अपने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय मैच में हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गयीं भारतीय टीम को तीन टेस्ट मैच के पहले मैच में 72 रन से अफ्रीका के हाथों हार मिली जिसके बाद भारतीय टीम की आलोचना हर जगह पर हो रही है.

सुबह की वापसी

जिस समय चौथे दिन का खेल शुरू हुआ तो भारतीय टीम काफी अग्रेसिव लग रही थी और इसका लाभ भी टीम को जल्द मिला क्योंकी अफ्रीका के बल्लेबाजों पर टीम के गेंदबाजों ने दबाव बनना शुरू किया और सबसे पहले अमला को शमी ने आउट किया और इसके बाद रबाड़ा भी चलते बने.

पहली पारी में अपनी गेंदों से प्रभावित नहीं करने वाले जसप्रीत बुमराह ने भी दूसरी पारी में अपनी गेंदों का जलवा बिखेरा और इस पारी में 3 विकेट अपने खाते में जोड़ लिए. भारतीय टीम ने अफ्रीका को दूसरी पारी में 130 के स्कोर पर ही आलआउट कर दिया जिस कारण उसे पहला टेस्ट जीतने के लिए सिर्फ 208 रन बनाने था लेकिन ये अफ़्रीकी गेंदबाजों के सामने इतना आसान नहीं था.

भारत के शेर हुए ढेर

भारतीय बल्लेबाज जब अफ्रीका टीम के दिए स्कोर का पीछा करने के लिए उतरे तो उनसे उम्मीद थी कि इस पारी में थोडा बेहतर प्रदर्शन करेंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका और पहली पारी की कहनी इस बार भी दोहराई गयी जिसमे टीम के पांच बल्लेबाज इस पारी में दहाई के अंक तक नहीं पहुँच सके तो इस पारी में टीम की तरफ से सबसे अधिक स्कोर 37 रन रविचंद्रन अश्विन ने बनाया.

भारतीय की हार के बाद ट्विटर पर फैन्स ने कुछ इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

IPL trophy

एक दशक बाद फिर दक्षिण अफ्रीका में हो सकता आईपीएल

Yuzvendra Chahal

धोनी के बाद इस खिलाड़ी ने भी लिया सय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट से नाम वापस