साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच सेंचुरियन टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान कुछ ऐसा रहने वाला है मौसम - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच सेंचुरियन टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान कुछ ऐसा रहने वाला है मौसम

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच क्या पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल भी बारिश की वजह से होगा खराब।

Centurion stadium. (Photo by PHILL MAGAKOE/AFP via Getty Images)
Centurion stadium. (Photo by PHILL MAGAKOE/AFP via Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 26 दिसंबर से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच का आगाज सेंचुरियन के मैदान से हो गया। जिसमें भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत देते हुए बड़े स्कोर की नींव को रखने का काम किया।

मयंक और राहुल ने मिलकर जहां पहले दिन के पहले सत्र में कोई विकेट नहीं गिरने दिया वहीं दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 117 रनों की शानदार साझेदारी की। जिसके बाद मयंक 123 गेंदों में 60 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। वहीं साउथ अफ्रीका की तरफ से खेल के पहले दिन लुंगी एनगीडी ही एकमात्र सफल गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए।

पहले दिन के खेल में सभी को कप्तान कोहली से उनके 71वें शतक की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। जिसमें कोहली 90 से अधिक गेंदों का सामना करने बावजूद सिर्फ 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं इससे पहले नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा का खराब फॉर्म जारी देखने को मिला और वह गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए।

हालांकि पहले दिन का खेल भारतीय टेस्ट उप-कप्तान लोकेश राहुल के नाम रहा जिन्होंने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। पहले दिन का खेल जिस समय समाप्त हुए भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए थे। जिसमें राहुल जहां 122 तो वहीं रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे।

आखिर तीसरे दिन कैसा रहने वाला है मौसम

सेंचुरियन टेस्ट मैच का पहला दिन जहां भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा तो वहीं दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से पूरी तरह धुल गया। जिसके बाद अब तीसरे दिन के खेल पर सभी की नजरें काफी टिकी हुई हैं। क्योंकि यदि यह दिन खराब होता है तो इससे मैच के परिणाम पर पूरी तरह से असर देखने को मिल सकता है।

एक्यूवेदर रिपोर्ट के अनुसार तीसरे दिन के खेल के दौरान मौसम पूरी तरह से खुला रहेगा। वहीं लगभग 20 फीसदी तक बादल आसमान पर दिख सकते हैं। वहीं मैच के दौरान तापमान 18 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच में रह सकता है।