साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में खेले जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेले जाने वाले टेस्ट मैच के पहले दिन के मौसम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में खेले जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेले जाने वाले टेस्ट मैच के पहले दिन के मौसम पर डालिए एक नजर

भारतीय टीम ने इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 113 रनों से बड़ी जीत हासिल की है।

The Wanderers Stadium, Johannesburg. (Photo by Tom Shaw/Getty Images)
The Wanderers Stadium, Johannesburg. (Photo by Tom Shaw/Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच जोहान्सबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में 3 जनवरी से खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत भारतीय टीम ने शानदार तरीके से करते हुए सेंचुरियन में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच को 113 रनों से अपने नाम किया था। जिसके बाद सभी को अब यह उम्मीद है कि 29 साल के बाद भारतीय टीम पहली बार अफ्रीकी जमीन पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो सकती है।

साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया को उसी घर पर दूसरी बार हराने के साथ इंग्लैंड दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज में भी कप्तान कोहली के नेतृत्व में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद सभी को उम्मीद है कि इस बार अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीत को पहली बार होते हुए देखा जा सकता है। इसकी बड़ी वजह भारतीय टीम के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन करना भी है।

पहले टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि मैच की दोनों पारियों में मेजबान टीम एकबार भी 200 से अधिक रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो सकी थी। वहीं भारतीय बल्लेबाजी को लेकर बात की जाए तो वहां पर उप-कप्तान लोकेश राहुल का कमाल देखने को मिला था, जिन्होंने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए सभी का दिल जीता था।

आखिर कैसा रहने वाला है, जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के पहले दिन का मौसम

दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के मौसम को लेकर बात की जीए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के पहले दिन मौसम पूरी तरह से साफ रहेगाष जिसमें 15 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच में तापमान रहने की उम्मीद की जा रही है। वहीं पहले दिन बारिश को लेकर सिर्फ 11 फीसद चांस बताया जा रहा है।

बता दें कि साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच सेंचुरियन में खेले गए पहले मुकाबले के दौरान दूसरे दिन का पूरा खेल बारिश की वजह से खराब हो गया था। हालांकि उसके बाद मौसम की वजह से उसमें खलल पड़ते हुए देखने को नहीं मिला। वहीं इस टेस्ट मैच को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि खेल के पांचों दिन मौसम साफ ही रहेगा।