साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच सेंचुरियन टेस्ट मैच के 5वें दिन के मौसम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच सेंचुरियन टेस्ट मैच के 5वें दिन के मौसम पर डालिए एक नजर

5वें दिन बारिश के आसार काफी ज्यादा बताए जा रहे हैं।

SuperSport Park, Centurion. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)
SuperSport Park, Centurion. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में सेंचुरियन के मैदान में खेले जा रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के 5वें दिन का खेल बेहद रोमांचक मोड पर पहुंच गया है। जहां खेल के आखिरी दिन भारतीय टीम को सीरीज में बढ़त बनाने के लिए 6 विकेट हासिल करने हैं, तो वहीं मेजबान टीम को जीत के लिए 211 रन बनाने हैं। हालांकि वहीं दूसरी तरफ सभी की नजरें 5वें दिन के खेल के मौसम पर भी लगी हुई है।

भारतीय टीम ने जहां इस टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 327 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में टीम को काफी संघर्ष करते हुए देखा गया और इस कारण वह सिर्फ 174 के स्कोर पर ही सिमट गई। जिसके पीछे एक बड़ी वजह तेजी से रन बनाना भी रहा ताकि पारी को सही समय पर घोषित करते हुए मेजबान टीम को लक्ष्य दिया जा सके।

हालांकि इसमें टीम अधिक सफल नहीं हो सकी जिसके चलते वह मेजबान टीम को सिर्फ 305 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब हो पाई। जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने 34 रनों की दूसरी पारी के दौरान बनाए। वहीं अफ्रीकी की तरफ से इस पारी में कगिसो रबाडा और मार्को यान्सिन ने 4-4 विकेट हासिल किए जबकि लुंगी एनगिडी के खाते में 2 में विकेट आए।

आखिर 5वें दिन कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

सेंचुरियन टेस्ट मैच के 4 दिनों के खेल को देखा जाए तो उसमें पहला दिन जहां भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा वहीं दूसरा दिन बारिश की भेट चढ़ गया। जिसके चलते अब खेल के 5वें दिन भी इसी बात की उम्मीद लगाई जा रही है। जिसको लेकर यदि खेल के 5वें दिन के मौसम का तापमान देखा जाए तो वह 16 से 27 डिग्री के बीच में रह सकता है।

वहीं बारिश को लेकर बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार 5.7 मिलीमीटर बारिश के आशंका जताई जा रही है। जिससे यह साफ कहा जा सकता है, कि खेल के आखिरी दिन मौसम की वजह से खलल पड़ते हुए देखा जा सकता है। जो फैंस और दोनों ही टीमों के लिहाज से बेहतर नहीं है।