साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में केपटाउन टेस्ट मैच के पांचों दिन के मौसम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में केपटाउन टेस्ट मैच के पांचों दिन के मौसम पर डालिए एक नजर

केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश की संभावना सबसे ज्यादा जताई जा रही है।

cape town (Photo by Paul Gilham/Getty Images)
(Photo by Paul Gilham/Getty Images)

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में 11 जनवरी से न्यूलैंड्स केपटाउन मैदान में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच को लेकर दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर लगी होंगी। जहां भारतीय टीम अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत पर होगी और इसको लेकर टीम ने अभियान की शुरुआत सेंचुरियन टेस्ट मैच में जीत के साथ शानदार तरीके से की थी।

लेकिन मेजबान साउथ अफ्रीकी टीम ने जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में वापसी करने के साथ उसे 7 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज को 1-1 से बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। अब तीसरा टेस्ट मैच दोनों टीमों के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण हो गया है और इसमें भारतीय टीम का भी पलड़ा भारी एक तरह से भारी जरूर बताया जा रहा है।

जिसके पीछे सबसे बड़ी वजह कप्तान विराट कोहली का इस टेस्ट मैच में पूरी तरह से फिट होकर मैदान में वापसी करने की पुष्टि करना है। हालांकि अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का फॉर्म अभी तक दोनों ही टेस्ट मैचों में शानदार देखने को मिला है। वहीं कप्तान डीन एल्गर से एकबार फिर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद टीम को बल्लेबाजी में रहेगी।

पांचों दिन कुछ ऐसा रहने वाला केपटाउन में मौसम का हाल

अभी तक शुरुआती दोनों ही टेस्ट मैचों में बारिश का खलल देखने को मिला है। जिसमें सेंचुरियन टेस्ट मैच में जहां पूरा एक दिन खराब हुआ था, वहीं जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के चौथे दिन के 2 सत्र बारिश की वजह से खराब रहा। अब एकबार फिर से तीसरे टेस्ट मैच को लेकर एकबार फिर से मौसम की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

जिसमें एक्यूवेदर रिपोर्ट के अनुसार पहले दिन बारिश की 64 फीसदी संभावना जताई जा रही है, जबकि दूसरे और तीसरे दिन मौसम पूरी तरह से साफ रहने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसके बाद खेल के चौथे और 5वें दिन भी बारिश की अधिक संभावना नहीं जताई जा रही है। जिसके बाद यह उम्मीद जताई जा सकती है, कि इस मैच में भी परिणाम देखने को मिलेगा।