'दक्षिण अफ्रीका के लिए अब भारत को हराना आसान नहीं होगा', सेंचुरियन में मिली जीत के बाद गांगुली का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘दक्षिण अफ्रीका के लिए अब भारत को हराना आसान नहीं होगा’, सेंचुरियन में मिली जीत के बाद गांगुली का बयान

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से वांडरर्स में खेला जाएगा।

Sourav Ganguly. (Photo by SAM PANTHAKY/AFP via Getty Images)
Sourav Ganguly. (Photo by SAM PANTHAKY/AFP via Getty Images)

तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोरदार जीत के साथ, भारत ने इस साल का अंत किया है। जहां केएल राहुल ने पहली पारी में शानदार शतक बनाकर भारतीय टीम को अच्छा स्कोर दिलाया, वहीं मोहम्मद शमी ने टेस्ट में आठ विकेट चटकाए और यह सुनिश्चित किया कि मेजबान टीम बल्ले से ज्यादा रन न बना पाए। यह 2021 में भारत की आठवीं टेस्ट जीत थी, और घर के बाहर उनकी चौथी जीत थी।

बता दें कि कोहली की अगुवाई वाली टीम ने इस साल विदेशों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वो इस साल की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2021-22 भी जीतने में सफल रहे। इसके अलावा, उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के पहले संस्करण के फाइनल में भी जगह बनाई। इस बीच BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सेंचुरियन टेस्ट में टीम जीत के बाद टीम को बधाई दी है।

भारत के पूर्व कप्तान ने दक्षिण खिलाफ के खिलाफ मिली जीत पर भारत को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत को हराना मुश्किल होगा। 49 वर्षीय गांगुली ने कहा कि मेजबानों को दर्शकों को हराने के लिए उम्मीद से भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

गांगुली ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि, “टीम इंडिया की शानदार जीत। नतीजे से बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। इस सीरीज में भारत को हराना कठिन होगा। दक्षिण अफ्रीका को ऐसा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगानी होगी। नए साल का आनंद लें।”

यहां देखिए गांगुली का वो ट्वीट

बता दें कि सौरव गांगुली कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और कोलकाता के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। गांगुली की आरटी-पीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें एहतियात के तौर पर 27 दिसंबर के रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले उन्हें इस साल की शुरुआत में भी दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था जब उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी की गई थी।