दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दूसरे टेस्ट में 135 रन से हराकर सीरीज को अपने नाम पर किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दूसरे टेस्ट में 135 रन से हराकर सीरीज को अपने नाम पर किया

South African team
South African team. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम का लागतार सीरीज जीतने का सिलसिला दक्षिण अफ्रीका में जाकर रुक गया क्योंकी दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच में चल रही तीन टेस्ट मैच की फ्रीडम सीरीज का दूसरा मैच जो सेंचुरियन के मैदान में खेला जा रहा था उसे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 135 रन से जीतकर सीरीज को अपने नाम पर कर लिया है. दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे लुंगी एन्गीडी ने भारतीय टीम के 6 खिलाड़ियों को आउट किया और भारत अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 151 रन बनाकर आलआउट हो गयीं

पुजारा फिर हुए रनआउट

भारतीय टीम को यदि इस टेस्ट मैच में कोई खिलाड़ी बचाने का काम कर सकता था वह चेतेश्वर पुजारा थे लेकिन पुजारा ऐसा नहीं कर सके और पांचवे दिन वे तीन रन चुराने के चक्कर में अपना विकेट एक बार फिर से थ्रो कर बैठे. पुजारा इस मैच में दो बार रन आउट हुए और इसके बाद पार्थिव पटेल भी एक गैर जिमेदाराना शॉट मारकर 19 रन पर आउट हो गयें.

रोहित ने की कोशिश

रोहित शर्मा जिनका अभी तक का दक्षिण अफ्रीका का दौरा कुछ खास नहीं बीता उन्होंने इस पारी में भारतीय टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सामने से पहले हार्दिक पंड्या उसके बाद अश्विन भी जल्दी आउट हो गयें जिसके बाद रोहित से शमी के साथ 50 रन से उपर की साझेदारी करके भारतीय टीम को इस मैच में वापस लाने की कोशिश की लेकिन वे 47 रन बनाकर लंच से ठीक पहले आउट हो गये और इसके बाद मोहम्मद शमी भी 28 रन लुंगी का शिकार हो गयें.

सिर्फ चार बल्लेबाज पहुंचे दहाई के आकंडे पर

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में किस तरह की बल्लेबाजी की है वह इससे पता चलता है कि टीम के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई के आकंडे पर पहुँच सके और उसमे से सिर्फ 2 बल्लेबाज अपने स्कोर को 20 रन से उपर बना सके. अभी तक भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बेहद ही निराश किया है जिसमे ओपनिंग बल्लेबाजों से लेकर मध्यक्रम तक के बल्लेबाज शामिल है यदि सिर्फ कप्तान कोहली को इससे निकाल दिया जाएँ.