in

दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने कहा कोहली को अपने गुस्से पर काबू करना होगा

कैलिस कहते है एक नेता के रूप में कभी-कभी आप हमेशा आक्रामक नहीं हो सकते हैं

Jacques Kallis
Jacques Kallis. (Photo by Neville Hopwood/Getty Images for Professional Sports Group)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान में अपने बल्लेबाजी के दम पर अच्छे-अच्छे गेंदबाजों को छका देते हैं लेकिन कोहली अपने बल्लेबाजी के साथ-साथ कभी-कभी मैदान पर गुस्से में भी नजर आते हैं हाल ही में हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान कोहली ने बीच मैदान पर अपशब्द का प्रयोग किया था. जो ग्राउंड पर विकेट में लेकर माइक में उनकी आवाज कैद भी हो गई थी.

वह कप्तान कोहली के गुस्से से कई खिलाड़ी वाकिफ भी है और यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व और ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने कप्तान कोहली को अपने गुस्से पर काबू करने की नसीहत दी है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक्स कैलिस एक शांत विचार के खिलाड़ी हैं. और खेल के मैदान में इन्होंने कई बड़ी सफलता भी हासिल की है कैलिस ने कप्तान से भारतीय क्रिकेट की भलाई के लिए अपने आक्रामकता को नियंत्रण करने के लिए आग्रह किया.

कैलिस की नसीहत: 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कैलिस कहते है एक नेता के रूप में कभी-कभी आप हमेशा आक्रामक नहीं हो सकते हैं, क्योंकि नेता के लिए आक्रामक उनके क्षेत्र में काम कर सकता है, और कोहली एक युवा कप्तान है, वो ज्यादातर कूल दिखते है और अचानक कभी गुस्सा हो जाते है, साथ ही वो भावुक भी है जो उनके लिए अच्छा है,

कैलिस का मानना है सफलता कभी कभी नुकसान भी पहुंचाती है क्योंकि इससे खिलाड़ी के अंदर कभी कभी शंका भी पैदा हो जा सकती है और खेल के मैदान में जीतने के बाद शांत नहीं होना चाहिए क्योंकि आने वाले जीवन में हमारे लिए कठोर चुनौतियां तैयार है, कैलिस भविष्य में भारतीय टीम के आगे बढ़ने के लिए कोहली को अपने अंदर सुधार करने की बात पर ज्यादा बल दिया.

Indian-team-2

भारतीय टीम सीरीज जीत पर सहवाग से लेकर कैफ तक ने ट्विट कर दी बधाई

Virat Kohli & Anushka Sharma

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का रोमांटिक डांस वीडियों हुआ वायरल