in

24 मार्च को होगा केकेआर और एसआरएच के बीच कड़ा मुकाबला, दोनों टीमों की ये है मज़बूती

केकेआर टीम के पास रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन जैसे धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ हैं.

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders’ Dinesh Karthik, Kuldeep Yadav and Andre Russell. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

आईपीएल के प्रशंसकों को इंतज़ार खत्म हो गया है. अब इस टूर्नामेंट को लेकर होने वाला सस्पेंस भी शेड्यूल जारी होने के बाद खत्म हो गया है. आईपीएल का 12वां सीज़न अगले माह मार्च में शुरु होने जा रहा है. भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी शुरुआत के 17 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया है.

टूर्नामेंट का पहला 23 मार्च को होगा. यह मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दो हफ्ते के शेड्यूल में 17 मैचों का ऐलान किया है. 23 मार्च को एक ही मुकाबला खेला जाना है.

24 मार्च को दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला कोलकाता के मैदान पर केकेआर और एसआरएच के बीच खेला जाएगा तो वहीं दूसरा मुकाबला मुंबई मे दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.

केकेआर टीम की सबसे बड़ी मज़बूती

शुरुआत से ही केकेआर टीम आईपीएल की सबसे संतुलित टीमों में आंकी जाती है. इस बार केकेआर टीम की कमान दिनेश कार्तिक के हाथों में होगी. केकेआर की सबसे बड़ी ताकत इस टीम की बल्लेबाज़ी और स्पिन गेंदबाज़ी है.

केकेआर टीम के पास रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन जैसे धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ हैं. वहीं टीम के पास सुनील नरेन जैसा करिश्माई गेंदबाज़ हैं. सबसे बड़ी ताकत कोलकाता की उसकी हिटिंग बल्लेबाज़ी है. जिसमें आंद्रे रसेल और नीतीश राणा जैसे हिटर्स बल्लेबाज़ मौजूद हैं. वहीं स्पिन विभाग में कुलदीप यादव जैसा दमदार स्पिनर शामिल है.

सनराइजर्स हैदराबाद भी कम नहीं

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की कमान जोशीले कप्तान केन विलियमसन के हाथों में होगी. केन ने पिछले सीज़न में भी दमदार कप्तानी की थी. एसआरएच के बाद डेविड वॉर्नर के रूप में सबसे धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ मौजूद है. उनके जोड़ीदार के रूप में एसआरएच के पास मार्टिन गुप्टिल जैसा आक्रामक बल्लेबाज है.

वहीं खुद केन विलियमसन बल्लेबाज़ी को गहराई प्रदान करते हैं. टीम के पास उसकी सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाज़ी भी है. कम लक्ष्य का बचाव करने में यह टीम सबसे ऊपर है. साल 2018 के आईपीएल में इस टीम ने 120 से कम लक्ष्य का बचाव करके सबको चौंका दिया था. टीम की गहराई राशिद खान, शाकिब उल हसन और भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं.

Tamim Iqbal

न्यूज़ीलैंड ने बांग्लादेश को हराया, सीरीज़ पर किया 3-0 से कब्ज़ा, इस गेंदबाज़ ने चटकाए 6 विकेट

India vs Pakistan

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा या नहीं? आईसीसी ने कर दिया साफ़