सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए एविन लुईस और क्रिस मौरिस वापसी कर सकते हैं।

RR vs DC (Photo Source: IPL/BCCI)
RR vs DC (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का सीजन यदि किसी एक टीम के लिए अभी तक बेहद खराब रहा है, तो वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है, जिसे 9 मैचों के बाद सिर्फ 1 में जीत हासिल हो सकी है। अब इस IPL सीजन का 40वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच में खेला जाएगा और यह मुकाबला एक तरह से नॉकआउट की तरह है क्योंकि जिस टीम को हार मिलेगी वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए अभी तक इस सीजन बल्लेबाजों की तरफ से बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसकी वजह से टीम इस हालत में पहुंच गई है। पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में टीम को 5 रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की भी अंकतालिका में कोई बेहतर स्थिति नहीं है। टीम के फिलहाल 10 मैचों के बाद सिर्फ 8 अंक हैं और उन्हें प्लेऑफ में अपने पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए बाकी बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 40 – सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

दिन और समय – 27 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

दुबई के मैदान में खेले जाने वाले इस मुकाबले में बेहतर पिच मिलने की उम्मीद है, जिसमें बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मदद होगी। जिसके बाद टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है ताकि बाद में लक्ष्य का आसानी से पीछा किया जा सके।

संभावित एकादश:

सनराइजर्स हैदराबाद

हैदराबाद की टीम के लिए इस सीजन खराब प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह बल्लेबाजों का उम्मीद के अनुसार ना खेलना है। इस मैच में टीम डेविड वॉर्नर की जगह पर जेशन रॉय को मौका देने का फैसला कर सकती है। वहीं प्रियम गर्ग भी मध्यक्रम में एक बेहतर विकल्प के तौर पर सामने आ सकते हैं।

संभावित एकादश – जेशन रॉय, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान की टीम को लेकर बात की जाए तो इसमें किसी तरह का संदेह नहीं है कि टीम में एविन लुईस और क्रिस मौरिस की वापसी देखने को मिलेगी। इसके अलावा पिछले मैच में भले ही टीम का हार का सामना करना पड़ा हो लेकर कप्तान संजू सैमसन ने फॉर्म में वापसी के संकेत ने टीम को जरूर राहत दी है।

संभावित एकादश – एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्ताफिजुर रहमान।

संभावित Dream11 टीम

ऋद्धिमान साहा, संजू सैमसन (कप्तान), जेशन रॉय, केन विलियमसन (उपकप्तान), एविन लुईस, लियम लिविंगस्टोन, जेसन होल्डर, मुस्ताफिजुर रहमान, राशिद खान, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया।