दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का हुआ ऐलान, इस अनुभवी खिलाड़ी की हुई वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का हुआ ऐलान, इस अनुभवी खिलाड़ी की हुई वापसी

दिनेश चंडीमल टीम में शामिल हुए जबकि एंजेलो मैथ्यूज, दिमुथ करुणारत्ने और सुरंगा लकमल को नहीं मिली जगह।

Dinesh Chandimal. (Photo Source: LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP via Getty Images)
Dinesh Chandimal. (Photo Source: LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP via Getty Images)

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सितंबर में होने वाले वनडे और टी-20 सीरीज के लिए अपनी 30 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले जाएंगे और सभी मैच श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक दिनेश चंडीमल को टीम में शामिल किया है।

चंडीमल ने अपना आखिरी मुकाबला इस साल 14 मार्च 2021 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। चंडीमल पिछले दस सालों से भी अधिक समय से श्रीलंका के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में 149 वनडे और 57 टी-20 मैच खेले हैं और इतने मैचों का अनुभव श्रीलंका के लिए इस सीरीज में बहुत काम आएगा। वनडे में चंडीमल ने जहां 3698 रन बनाए हैं तो वहीं, टी-20 में उनके नाम 868 रन हैं। 

कई अनकैप्ड खिलाड़ी श्रीलंकाई टीम में किए गए शामिल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में कई युवा अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। दिलशान मदुशंका, सहान अर्दुशंका, पुलिना थरंगा और महेश थीक्षाना जैसे युवा खिलाडियों को शामिल किया गया है जिन्हें पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय सीरीज में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। इसके अलावा एंजेलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल और दिमुथ करुणारत्ने जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को इस सीरीज की टीम से बाहर रखा गया है। इस दौरे पर दासुन शनाका श्रीलंका के कप्तान के तौर पर नजर आएंगे।

अफ्रीका सीरीज के लिए श्रीलंका की 30 सदस्यीय टीम:

दासुन शनाका (कप्तान), कुशल जनीथ परेरा, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, पथुम निस्सांका, चरिथ असलंका, कामिन्दु मेंडिस, मिनोड बानुका, दिनेश चंडीमल, अशेन बंडारा, वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, सहान अर्दुशंका (फिटनेस पर निर्भर), दुश्मांता चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, नुवान प्रदीप, दिलशान मदुशंका, लाहिरू कुमारा, अकिला धनंजय, प्रवीण जयविक्रमा, महेश थीक्षाना, पुलिना थरंगा, रमेश मेंडिस, लक्ष्मण संदाकन, असिथा फर्नांडो, ईशान जयरत्ने, धनंजय फर्नांडो।