ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया 18-सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया 18-सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान

एंजेलो मैथ्यूज को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

Sri Lanka team. (Photo Source: Getty Images)
Sri Lanka team. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने 25 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 18-सदस्यीय टीम की घोषणा की है। दिमुथ करुणारत्ने की अगुवाई वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम 29 जून से गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से भिड़ेगी।

बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई हालिया टेस्ट सीरीज के लिए ड्राप किए जाने के बाद पथुम निसानका को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम में वापस बुलाया गया है। उन्होंने इस साल की शुरुआत में अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ मोहाली में खेला था।

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए किया टेस्ट टीम का ऐलान

कुसल मेंडिस, ओशादा फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा और एंजेलो मैथ्यूज को भी श्रीलंकाई टीम में जगह दी गई हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी घरेलू सीरीज के लिए श्रीलंका के पास निरोशन डिकवेला और दिनेश चांदीमल के रूप में दो विकेटकीपिंग विकल्प उपलब्ध हैं।

दुष्मंत चमीरा और लाहिरू कुमारा को एक बार फिर नजरअंदाज कर दिया गया, जबकि चमिका करुणारत्ने और विश्वा फर्नांडो टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के तेज गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने लसिथ एम्बुलडेनिया, प्रवीण जयविक्रमा और जेफरी वांडरसे जैसे स्पिनरों को टीम में शामिल किया है।

आपको बता दें, आगामी टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका के सभी प्रारूपों के दौरे का अंतिम चरण है। यह ऑस्ट्रेलिया का साल 2016 के बाद से श्रीलंका का पहला दौरा था। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 2-1 के अंतर से जीती, जबकि श्रीलंका टीम ने वनडे सीरीज में दमदार वासपी करते हुए 3-2 से यह सीरीज अपने नाम की।

ये रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टेस्ट टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसानका, ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, कामिंडू मेंडिस, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, विश्व फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया, जेफरी वांडरसे।