बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम का हुआ ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम का हुआ ऐलान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में श्रीलंकाई टीम इस समय 5वें स्थान पर है।

Sri Lanka (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images/Getty Images)
Sri Lanka (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images/Getty Images)

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने 4 मई को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को 15 मई से बांग्लादेश के दौरे पर 2 मैचों की टीम सीरीज का पहला मैच खेलना है। जिसमें सीरीज का पहला टेस्ट मैच चट्टोग्राम के मैदान पर खेला जाएगा वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला मीरपुर के मैदान पर 23 मई से होगा।

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें कई अनुभवी खिलाड़ियों के साथ 4 अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज कामिल मिसारा, स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर कामिंदु मेंडिस, बांए हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशनाका और लेग स्पिनर सुमिंदा लक्ष्ण को जगह मिली है।

कुछ अहम खिलाड़ियों के नाम इस टीम में नहीं शामिल

इस दौरे को लेकर चुनी गई टीम को लेकर बात की जाए तो पहले ही बल्लेबाज रोशन सिल्वा ने खुद का नाम वापस ले लिया था। वहीं तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने भारत के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास ले लिया। वहीं तेज गेंदबाज दुष्मांता चामीरा इस समय IPL 2022 के सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की तरफ से खेल रहे हैं जिसके चलते वह भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

जिसके चलते इस टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी आक्रमण की कमान विश्वा फर्नांडो के कंधों पर रहेगी जिसमें उनके साथ कसुन रंजीता, असिथा फर्नांडो, चामिका करुणारत्ने और अनकैप्ड खिलाड़ी दिलशान मदुशनाका होंगे। वहीं स्पिन गेंदबाजी को लेकर बात की जाए उसमें टीम के पास लसिथ एम्बुलडेनिया के अलावा रमेश मेंडिस और प्रवीण जयाविक्रमा का विकल्प मौजूद होगा।

बल्लेबाजी को लेकर देखा जाए तो कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को अधिक जिम्मेदारी उठानी होगी। उस सयम वह अंतरराष्ट्रीय टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 6वें स्थान पर मौजूद हैं। जिसमें उनका साथ देने के लिए दिनेश चांदिमल, एंजेलो मैथ्यूज और विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला मौजूद होंगे।

यहां पर देखिए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम:

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कामिल मिसारा, ओसेदा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजया डि सिल्वा, कामिदु मेंडिस, निरोशन डिकवेला, दिनेश चांदीमल, रमेश मेंडिस, चामिका करुणारत्ने, सुमिदा लक्ष्ण, कसुन रंजीता, विश्वा फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशनाका, प्रवीण जयाविक्रमा, लसिथ एम्बुलदेनिया।