जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे मैचों के लिए श्रीलंका की 17 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, लंका प्रीमियर लीग से चुने गए तीन खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे मैचों के लिए श्रीलंका की 17 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, लंका प्रीमियर लीग से चुने गए तीन खिलाड़ी

श्रीलंका प्रीमियर लीग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ियों को पहली बार टीम में चुना गया।

Sri Lanka. (Photo Source: Twitter)
Sri Lanka. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी खेली जाने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें दिनेश चांदीमल की एकदिवसीय टीम वापसी हुई है। वहीं अविष्का फर्नांडो और और जनिथ लियांगे के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कारण उन्हें टीम से बाहर रखा गया है।

तेज गेंदबाज कलाना परेरा और लाहिरू कुमारा को भी फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाने के कारण टीम से बाहर कर दिया गया है। कोविड-19 बायो बबल तोड़ने के कारण छह महीनों का बेन झेल चुके कुशल मेंडिस को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं निजी कारणों से टीम दौरे से हट चुके धनंजय डिसिल्वा के स्थान पर टीम में कमेडू मेंडिस को शामिल किया गया है।

हाल ही में समाप्त हुए लंका प्रीमियर लीग के सीजन में बेहतर प्रदर्शन करने वाले तीन श्रीलंकाई खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है। जिनमें कामिल मिशारा, नुवान तुषारा और चमिका गुणाशेखरा का नाम शामिल है।

दसुन शानाका होगें टीम के कप्तान

तीन मैचों की सीरीज के लिए चुने गए नुवान तुषारा लंका प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इसके अलावा वह 11 फर्स्ट क्लास मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं। उन्होनें श्रीलंका ए की तरफ से खेलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में 6 विकेट भी हासिल किए थे।

कोविड-19 वायरस से उबर चुके दसुन शानाका को 17 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा भी हाल ही में कोरोना वायरस से उबर चुके हैं और वह भी टीम के सदस्य होगें। बता दें कि 16 जनवरी से श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी हैं।

टीम इस प्रकार है – दसुन शानाका (कप्तान) पाथुम निशंका, मिनोद भानुका, चरिथ असलंका, महीश तीक्ष्णा, चमिका करूणारत्ने, जेफ्री वांडरसे, नुवान तुषारा, रमेश मेंडिस, प्रवीन जयविक्रमा, दुष्मंता चमीरा, चमिका गुणशेखरा, दिनेश चांदीमल, कुशल मेंडिस, नुवान प्रदीप, शीरन फर्नांडो, कमेडू मेंडिस.

स्टैंडबाय – अशेन भंडारा, पुलिन थरंगा, निमेश विमुक्ते, अशीन डेनियल, असिता फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो.