श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को कंसलटेंट कोच नियुक्त किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को कंसलटेंट कोच नियुक्त किया

महेला जयवर्धने के पास कई सालों का कोचिंग अनुभव है।

Mahela Jayawardene. (Photo by Getty Images)
Mahela Jayawardene. (Photo by Getty Images)

श्रीलंका ने अपने पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। जयवर्धने को श्रीलंका क्रिकेट टीम का कंसलटेंट कोच बनाया गया है और इसके लिए उनके साथ एक साल का अनुबंध किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने कहा कि पूर्व कप्तान जयवर्धने को एक जनवरी 2022 से एक साल के लिए अपनी नेशनल क्रिकेट टीम का सलाहकार कोच नियुक्त किया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने 13 जनवरी को एक बयान जारी कर कहा कि, जयवर्धने राष्ट्रीय टीम से जुड़े सभी क्रिकेट मुद्दों के प्रभारी होंगे साथ ही खिलाडियों और ‘हाई परफोरमेन्स सेंटर’ में प्रबंधन दल को महत्वपूर्ण सुझाव देंगे। अपनी नियुक्ति के बारे में बात करते हुए जयवर्धने ने कहा कि यह उनके लिए एक रोमांचक अवसर है। उन्होंने कहा कि वह श्रीलंकाई क्रिकेट के प्रति बेहद जुनूनी हैं और एक संयुक्त प्रयास के साथ लगातार सफलता हासिल करना है।

मैं श्रीलंका क्रिकेट को लेकर बेहद जुनूनी हूं- महेला जयवर्धने

अपनी नियुक्ति के बाद क्रिकबज के हवाले से जयवर्धने ने कहा कि, “यह हमारे राष्ट्रीय क्रिकेटरों और कोचों के साथ काम करने का एक रोमांचक अवसर है, जिसमें अंडर-19 और A टीमें शामिल हैं, ताकि हमें श्रीलंका में विशाल क्रिकेट प्रतिभा और क्षमता के साथ न्याय करने में मदद मिल सके। मैं श्रीलंकाई क्रिकेट को लेकर बहुत जुनूनी हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मेरा मानना ​​है कि आपसी समन्वय और सभी आयु वर्गों के साथ समग्र दृष्टिकोण अपनाने से हम भविष्य में लगातार सफलता प्राप्त कर सकते हैं। मेरी मुख्य भूमिका आने वाले वर्ष के दौरान नेशनल कोच और सपोर्ट स्टॉफ को सपोर्ट करने का होगा।”

वहीं एसएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डिसिल्वा ने कहा, “हमें बहुत खुशी है कि माहेला विस्तृत भूमिका में राष्ट्रीय टीम से जुड़ रहे हैं। श्रीलंका का 2022 में काफी व्यस्त कार्यक्रम है और इस संदर्भ में यह महत्वपूर्ण है।”