BCB बांग्लादेश बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज में सख्त बायो-बबल को लेकर कर सकती है, यह बड़ा फैसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

BCB बांग्लादेश बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज में सख्त बायो-बबल को लेकर कर सकती है, यह बड़ा फैसला

दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 15 मई को चिटगांव में और दूसरा टेस्ट 23 मई को ढाका में खेला जाएगा।

Bangladesh
Bangladesh. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

जबसे कोविड-19 (2020 की शुरुआत) के मामलों में बढ़ोतरी हुई है तब से सभी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट और श्रृंखला में खिलाड़ी बायो-बबल में रह रहे हैं। सभी खिलाड़ियों को सिर्फ होटल से मैदान और मैदान से होटल तक ही जाने की अनुमति है। अगर कोई खिलाड़ी इस नियम को नहीं मानता है तो उसको कड़ी से कड़ी सज़ा सुनाई जाती है।

सभी टीमें और खिलाड़ी इस नियम का पालन करते हैं। कई खिलाड़ियों ने बायो-बबल नियम को ना मानने की वजह से टूर्नामेंट या श्रृंखला से अपना नाम वापस भी ले लिया है। हाल ही में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने भी अपना नाम एक श्रृंखला से वापस ले लिया था।

ऐसी समस्या भविष्य में ना हो इसलिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने इस बात पर जोर दिया है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में खिलाड़ी बायो-बबल में नहीं रहेंगे। वहीं इस बात पर और सफाई देते हुए BCB के चिकित्सक ने कहा है कि इस श्रृंखला में सिर्फ खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा और कुछ नहीं।

बायो-बबल के बिना होगी श्रीलंका श्रृंखला: BCB चिकित्सक

द डेली स्टार की माने तो BCB चिकित्सक मोंजूर हुसैन ने कहा है कि, श्रीलंका श्रृंखला में बायो- बबल में कोई खिलाड़ी नहीं रहेगा। सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा और कुछ नहीं। उन्होंने आगे कहा कि हम खिलाड़ियों से मास्क पहनने को कहेंगे और ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जगहों में ना जाए इसके लिए भी उनसे कहेंगे। अगर वह भीड़-भाड़ वाली जगह में जाते हैं तो अपने साथ सेनेटाइजर और मास्क का उपयोग जरूर करें। उन पर कोई मनाही नहीं होगी। वो जब चाहे, जहां चाहे जा सकते हैं।

बता दें बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच में हो रही दो टेस्ट मैच की श्रृंखला का पहला टेस्ट 15 मई को चिटगांव में और दूसरा टेस्ट 23 मई को ढाका में खेला जाएगा। श्रीलंका टेस्ट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने होंगे। उनकी टीम को BKSP में 11 मई को दो दिवसीय अभ्यास मुकाबला भी खेलना है।

यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के अंतर्गत हो रही है। यह सीरीज पहले अक्टूबर-नवंबर 2020 में रखी गई थी लेकिन कोविड-19 के चलते इस श्रृंखला को रद्द कर दिया गया था। बांग्लादेश टेस्ट टीम का नेतृत्व मोमिनुल हक करेंगे। बता दें बांग्लादेश ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट श्रृंखला खेली थी जिसमें वो 0-2 से हारे थे।