श्रीलंकाई फैंस ने जीते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के दिल, मेहमान टीम को कहा शुक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंकाई फैंस ने जीते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के दिल, मेहमान टीम को कहा शुक्रिया

श्रीलंका ने वनडे सीरीज को 3-2 से किया अपने नाम।

Sri Lankan supporters (Photo Source: Twitter)
Sri Lankan supporters (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका के क्रिकेट फैंस ने शुक्रवार, 24 जून को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पांचवें एकदिवसीय मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का शुक्रिया अदा किया। पांच मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बावजूद, वहां के फैंस ने मेहमान टीम का आभार जताया। स्टेडियम के अंदर कई फैंस ने पीली टी-शर्ट पहन रखी थी। वहीं कुछ फैंस पोस्टर लेकर आए थे जिस पर लिखा था, “धन्यवाद, ऑस्ट्रेलिया।”

आर्थिक संकट से गुजर रहा श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया का काफी शुक्रगुजार रहा है क्योंकि इस मुश्किल स्थिति में भी उनकी टीम यहां क्रिकेट खेलने आई। नतीजतन, फैंस ने खड़े होकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। तमाम मुश्किलों के बीच दौरे को पूरा करने के लिए फैंस मेहमान टीम की सराहना कर रहे थे। मैच खत्म होने के बाद फैंस ‘ऑस्ट्रेलिया… ऑस्ट्रेलिया…’ के नारे लगा रहे थे।

यहां देखिए मैच के बाद का वीडियो

खुद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विपक्षी टीम के फैंस द्वारा मिले इस तरह का सपोर्ट देखकर हैरान रह गए। मैच के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि आमतौर पर विपक्षी टीम को दुश्मन की तरह देखा जाता है, लेकिन यहां हमें जिस तरह से सपोर्ट मिला वो देखकर मैं खुद हैरान हूं।

व्हाइट बॉल सीरीज में श्रीलंका ने किया शानदार प्रदर्शन

आखिरी वनडे मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन इस आसान लक्ष्य को हासिल करने के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालांकि उनकी टीम 63 गेंद रहते जीत दर्ज करने में सफल हुई। इस जीत में सबसे अहम योगदान विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने दिया। उन्होंने नाबाद 45 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

व्हाइट बॉल सीरीज में श्रीलंका के प्रदर्शन ने भी उनके फैंस को जश्न मनाने का मौका दिया। पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 10 विकेट से हारने के बाद घरेलू टीम ने दौरे के आगे बढ़ने के साथ ही खुद के प्रदर्शन को बेहतर किया। दासुन शनाका और उनकी टीम ने शुरुआती एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में दो विकेट की हार से वापसी करते हुए अगले तीन मैच जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम की।