रहाणे जीरो पर ऑउट, ड्रेसिंग रूम में मना जश्न - क्रिकट्रैकर हिंदी

रहाणे जीरो पर ऑउट, ड्रेसिंग रूम में मना जश्न

Ajinkya Rahane
(Photo Source: Twitter)

इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में हुआ लेकिन मैच ड्रॉ पर आकर खत्म हो गया भारत की पहली पारी के 172 रनों के बदले श्रीलंका ने 294 रन बनाकर 122 रनों से बढ़त बनाई. लेकिन सबसे ज्यादा निराश लोग अजिंक्य रहाणे से हुए.

टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे टेस्ट मैच में दूसरी बार जीरो पर आउट हो गए. रहाणे ने पहली पारी में 4 रन बनाया था और दूसरी पारी में रहाने ने लकमल की दूसरी गेंद पर आउट हो पवेलियन लौट गए रहाणे ने डीआरएस का इस्तेमाल किया था जो अंपायर के द्वारा आउट करा दिए जाने के बाद बेकार साबित हुआ. लेकिन उनके आउट होते ही श्री लंका टीम के ड्रेसिंग रूम में जमकर जश्न मनाया गया जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर आ गया. श्रीलंका के लिए रहाणे का विकेट बहुत ही महत्वपूर्ण था.

https://twitter.com/ashusingh0218/status/932561396264452097

दूसरी पारी  में बल्लेबाजी के दौरान टीम इंडिया को सबसे पहला झटका शिखर धवन के आउट होने पर लगा. शिखर धवन ने 94 रन बनाए और 6 रनों से शतक उनके हाथ से निकल गया जिसके बाद से टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस धीरे-धीरे डाउन होने लगा. राहणे के जीरो पर आउट होने के तुरंत बाद अपने टीम को संभालने धमाकेदार बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली आएं कोहली ने 104 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया को मुश्किल से बाहर निकाला.

इन दिनों अजिंक्य रहाणे अपने बल्लेबाजी से ज्यादा करिश्मा दिखाने के बजाए लगातार आउट होते नजर आ रहे हैं क्योंकि रहाणे के विकेट की बात की जाए तो रहाणे पिछले पांच मैचों में 3 बार जीरो पर आउट हुए हैं. हाल ही में इस मैच से पहले रहाणे ने महाराष्ट्र की तरफ से घरेलू रणजी टूर्नामेंट खेला हैं अजिंक्य रहाणे ने अब तक 41 टेस्ट मैच की 70 परियों में 46.6 की औसत से 2813 रन बनाया जिसमें उन्होंने 9 शतक भी जड़े.