मैदान पर घुसने वाले इंग्लिश फैन जार्वो के ऊपर हेडिंग्ले में लगा आजीवन प्रतिबंध - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैदान पर घुसने वाले इंग्लिश फैन जार्वो के ऊपर हेडिंग्ले में लगा आजीवन प्रतिबंध

इस सीरीज में दो बार बीच मैदान तक जा पहुंचा है जार्वो

Jarvo. (Photo Source: Twitter)
Jarvo. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने शानदार जीत दर्ज की और सीरीज को बराबरी पर ला खड़ा किया। इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन कुछ मजेदार दृश्य देखने को मिला, जब भारतीय टीम का विकेट गिरने के बाद डेनियल जार्विस उर्फ जार्वो मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए जा पहुंचा। इसके बाद जार्वो को सुरक्षा का उल्लघंन करने के लिए उसे आजीवन हेडिंग्ले के मैदान पर आने के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

दो बार सुरक्षा उल्लंघन कर चुका है जार्वो

दरअसल, बात उस समय की है जब भारत की दूसरी पारी चल रही थी और टीम ने रोहित शर्मा का विकेट खोया था। इसके बाद मैदान पर कप्तान कोहली को आना था लेकिन कोहली के साथ ही इंग्लैंड के प्रैंक्सटर जार्वो भी मैदान पर 69 नंबर की जर्सी डालकर और पैड पहनकर मैदान पर बल्लेबाजी करने पहुंच गए। हालांकि, इस दृश्य ने कुछ देर तक जरूर दर्शकों का मनोरंजन किया लेकिन जार्वो के लिए ये मुसीबत बनकर सामने आया और इसके बाद उनके हेडिंग्ले में आने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। इससे पहले भी जार्वो ने लॉर्ड्स के टेस्ट मैच के दौरान बीच मैदान पर जाने की कोशिश की थी।

सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने डेनियल जार्विस उर्फ जार्वो पर सुरक्षा उल्लंघन का चार्ज लगाया। न्यूज़18.com पर यॉर्कशायर काउंटी क्लब के प्रवक्ता ने कहा कि “हां, डेनियल जार्विस आजीवनकाल के लिए हेडिंग्ले से बैन कर दिए गए हैं। हम उनके ऊपर आर्थिक दण्ड भी लगा रहे हैं।”

जार्वो इंग्लैंड के मशहूर प्रैंक्सटर हैं। इस सीरीज में वो दो बार बीच मैदान पर खिलाड़ियों के बीच जा पहुंचे हैं। हालांकि, इस घटना से किसी भी खिलाड़ी को कुछ नुकसान नहीं हुआ है लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड के मैदान के अंदर खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं।