टॉस पर विराट कोहली के साथ खड़ा होना किसी भी खिलाड़ी के लिए भी खास मौका होगा: काइल कोएट्जर - क्रिकट्रैकर हिंदी

टॉस पर विराट कोहली के साथ खड़ा होना किसी भी खिलाड़ी के लिए भी खास मौका होगा: काइल कोएट्जर

भारत और स्कॉटलैंड की टीम 5 नवंबर को आमने-सामने होगी।

Kyle Coetzer
Kyle Coetzer of Scotland. (Photo by Mark Runnacles/Getty Images)

स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएट्जर टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सामना करने के लिए बेहद उत्सुक हैं। कोएट्जर का मानना है कि विराट कोहली के साथ खड़ा होना उनके लिए विशेष अवसर होगा। इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से काइल कोएत्जेर ने कहा है कि, “भारत के खिलाफ होने वाला मुकाबला टी-20 वर्ल्ड कप में हमारे के लिए सबसे बड़ा मुकाबला होगा। टॉस के समय विराट कोहली के साथ खड़ा होना मेरे लिए ही नहीं बल्कि किसी के लिए भी खास मौका होगा। इस खेल के लिए वह आदर्श खिलाड़ी हैं और जिस तरह से वह रन बनाते हैं, वह देखने में काफी आकर्षक लगता है।”

स्कॉटिश कप्तान कोएट्जर ने अपने बातचीत में आगे कहा कि, “मैं भाग्यशाली था कि आज लिफ्ट में मैं उनसे मिला। इससे पहले भी मुझे उनसे मिलने का और बात करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उस मुकाबले के लिए हम कड़ी मेहनत करना चाहते हैं और उस दिन जितना हो सके, भारत को कड़ी टक्कर देना चाहते हैं।”

इस टूर्नामेंट की शुरुआत स्कॉटलैंड ने शानदार तरीके से की, जहां क्वालिफायर फेज के पहले ही मुकाबले में उन्होंने बांग्लादेश को हराकर सबको चौंका दिया था। वहीं, पापुआ न्यू गिनी और ओमान को हराकर सुपर 12 में प्रवेश किया था। हालांकि, इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद स्कॉटलैंड की टीम के पास ICC की पूर्णकालिक सदस्यता हासिल नहीं है।

वर्ल्ड कप में आने से पहले कोचिंग का काम करते थे स्कॉटलैंड के कप्तान

कोएट्जर ने टी-20 वर्ल्ड कप में आने से पहले अपने पेशेवर जिंदगी का भी खुलासा किया। उन्होंने कहा कि,” मैं अनुबंध वाले एक-दो लोगों में से हूं जो यहां आने से पहले कुछ और काम करता था। मेरी सारी नौकरियां क्रिकेट से जुड़ी रही हैं। मैंने डरहम और कई छोटी काउंटी क्लब में कोचिंग की है, साथ ही मैं एक स्थानीय क्लब भी चलाता हूं। हमें केवल क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए और अधिक पैसों की जरूरत है। स्कॉटलैंड क्रिकेट को अतिरिक्त फंड की जरूरत है और इसी वजह से हम कुछ प्रायोजकों को खोजने की जरुरत है।”