in ,

Good

भारतीय सीनियर टीम में खेलने को बेताब है अंडर-19 टीम का ये स्टार खिलाड़ी

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में इंडिया ने रिकॉर्ड चौथी बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw (Photo Source: Twitter)

अंडर-19 वर्ल्ड कप में चैम्पियन बनकर लौटी टीम इंडिया के कई खिलाड़ी का अगला लक्ष्य अब भारतीय टीम में जगह बनाने का है और सच मानिए इनके इस सपने को अपने बयानों के जरिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नई उम्मीद भी दी है। विराट ने बिना नाम लिए इन खिलाड़ियों के बारे में कहा कि आने वाले वक्त में ये सीनियर टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में इंडिया अंडर19 टीम ने रिकॉर्ड चौथी बार अंडर19 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। मो. कैफ, विराट कोहली और उनमुक्त चंद के बाद अंडर19 विश्व कप में अपने देश को खिताब दिलाने वाले पृथ्वी शॉ चौथे कप्तान बने।

पृथ्वी जैसी बल्लेबाजी करते हैं उसके बाद भारतीय टीम में उनकी जगह बनती भी है और खुद उनका कहना भी है कि वो भारतीय टीम में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उनका कहना है कि मुझे लगातार रन बनाते रहना होगा साथ ही मुझे सीनियर टीम में जगह बनाने के लिए मिले मौके को भुनाना होगा।

पृथ्वी शॉ अंडर19 विश्व कप खेलने से पहले मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए मैचों में डेब्यू कर चुके थे। वर्ष 2016-17 के रणजी सीजन में पृथ्वी ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी बल्लेबाजी से खूब प्रभावित किया। रणजी के पिछले सीजन में उन्होंने सिर्फ 3 मैचों में 424 रन बनाए जबकि इस सीजन में खेले अपने 6 मैचों में उनके बल्ले से 537 रन निकले थे। इससे पहले पृथ्वी ने वर्ष 2013 में स्कूल क्रिकेट में 330 गेंदों पर 546 रन की पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था।

एक तरफ पृथ्वी जहां टीम इंडिया में अपनी एंट्री पाने के फिराक में है वहीं कप्तान विराट का उनके पक्ष में ये बयान देना युवा खिलाड़ियों को और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भी प्ररित करेगा।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

yuzvendra chahal with captain virat kohli

विराट के नेतृत्व ने चहल को बनाया और आक्रमक: डेनियल विटोरी

क्रिकेट के कारण इस खिलाड़ी ने टाल दी अपनी शादी