बिहार के लाल ने मचाया वर्ल्ड कप में धमाल,सरकार करेगी सम्मानित - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिहार के लाल ने मचाया वर्ल्ड कप में धमाल,सरकार करेगी सम्मानित

    Anukul Roy

Anukul rai (Photo Source: Twitter)

भारत ने अंडर 19 का वर्ल्ड कप आठ विकेट से जीत लिया है, इस मैच में बिहार के लाल अनुकूल राय की घातक गेंदबाजी भी काबिले तारीफ रही, उसने पूरे टूर्नामेंट में सर्वाधिक 14 विकेट लिए हैं। अनुकूल ने फाइनल मैच में भी दो विकेट लेकर खिताबी पारी पर भारत की जीत को आसान बना दिया। भारत की जीत पर पूरे बिहार में जश्न का माहौल है।

सीेएम नीतीश ने दी भारतीय टीम को बधाई

मुख्यमंत्री   नीतीश   कुमार  ने  टीम  इंडिया  को  न्यूजीलैंड  में  हो रहे अंडर-19  क्रिकेट  वर्ल्ड  कप 2018 जीतने पर  हार्दिक  बधाई  एवं  शुभकामनायें दीं। मुख्यमंत्री  ने  अपने  संदेश  में  कहा  कि  अपने  कड़े  संघर्ष, अथक  प्रयास  एवं  कड़ी  मेहनत से  टीम  इंडिया  ने  अन्डर-19  विश्व  कप  क्रिकेट  का  फाइनल  जीत  कर पूरे देशवासियों  को गौरवान्वित  किया  है।

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि अपने कड़े संघर्ष, अथक प्रयास और कड़ी मेहनत से टीम इंडिया ने अंडर19  का विश्व कप क्रिकेट का फाइनल जीतकर पूरे देशवासियों को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि इस जीत के लिए अंडर19 टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं।

अनुकूल राय को बिहार सरकार करेगी सम्मानित

राज्य के खेल- संस्कृति मंत्री केके ऋषि ने कहा है कि U-19 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बिहार सरकार अनुकूल राय को सम्मानित करेगी। उन्होंने कहा कि अनुकूल ने बेहतर प्रदर्शन कर राज्य का नाम ऊंचा किया है। 

पूरे सीरीज में अनुकूल ने लिए 14 विकेट

न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर 19 विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में समस्तीपुर के अनुकूल ने आस्ट्रेलिया के दो विकेट चटका कर सर्वाधिक विकेट लेनेवाले खिलाड़ी बन गए। उसने पूरे सीरीज में अबतक 14 विकेट लिए है। अनुकूल के इस प्रदर्शन पर चहुंओर  खुशी का माहौल है। अनुकूल के पिता सुधाकर राय के साथ सैकड़ों खेल प्रेमियों ने शहर के यु एन पैलेस में तालियों की गड़गड़ाहट  के साथ मैच का लुत्फ उठाया और जीत का जश्न मनाया।