आईपीएल में खेल कर विश्व कप के लिए तैयारी करेगा यह खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल में खेल कर विश्व कप के लिए तैयारी करेगा यह खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

Steve Smith
Steve Smith (Photo by Paul Kane/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया टीम का पिछले कुछ महीनों में प्रदर्शन लचर रहा है। हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को घर में घुस कर बुरी तरह मात दी। ऑस्ट्रेलिया के कमजोर प्रदर्शन का एक कारण यह भी है कि गेंद से छेड़छाड़ के जुर्म में उनके दो प्रमुख खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और वॉर्नर पर प्रतिबंध लगा हुआ है। प्रतिबंध की अवधि मार्च के अंत में खत्म होने वाली है।

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान स्टीव स्मिथ ने कोहनी की सर्जरी भी करा ली और अच्छी रही। इससे निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के फैंस ने राहत की सांस ली होगी कि वे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल पाएंगे। उनके प्रबंधन ने कहा कि वे इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

स्मिथ को लिगामेंट में समस्या के कारण पिछले महीने बांग्लादेश प्रीमियर लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट से हटने के लिए बाध्य होना पड़ा था। उन्होंने इसके लिए सर्जरी कराई। खेलने के लिए तैयार होने में अभी साढ़े 3 हफ्ते के करीब समय लगेगा।

चिंता का विषय यह है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से स्मिथ महीनों से दूर हैं और उन्हें लय में आने के लिए कुछ मैचेस खेलना पड़ेंगे। स्मिथ के मैनेजर वारेन क्रेग का कहना है कि हम चाहते हैं कि स्मिथ आईपीएल में खेलें। वारेन का इशारा साफ है कि इससे स्मिथ को फॉर्म में आने में मदद मिलेगी। वे अपना खोया आत्मविश्वास फिर से हासिल कर लेंगे जिसकी उन्हें सख्त जरूरत है। इसका फायदा ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप में मिलेगा।

स्मिथ के मैनेजर वारेन क्रेग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट से हुई बातचीत में कहा कि सर्जरी ठीक-ठाक रही। हम चाहते हैं कि वे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलें और इसके बाद विश्व कप और फिर एशेज।

निश्चित रूप से स्मिथ की वापसी से ऑस्ट्रेलिया को मजबूती हासिल होगी और टीम के अन्य खिलाड़ियों का मनोबल भी पड़ेगा।