विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को गवाना पड़ा एक बड़ा अवार्ड, स्टीव स्मिथ ने दिया झटका - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को गवाना पड़ा एक बड़ा अवार्ड, स्टीव स्मिथ ने दिया झटका

Steve Smith
Steve Smith of Australia celebrates his half-century. (Photo by Michael Dodge/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के युवा कप्तान स्टीव स्मिथ 2017 में अब तक के सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने की श्रेणी में पहले पायदान पर है. जहां काफी दिनों से अपने फॉर्म से संघर्ष कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने पर्थ की 239 रनों की पारी के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को रेस में पीछे छोड़ दिया है. जहां कुछ ही दिनों बाद इस वर्ष के बेस्ट क्रिकेटरों की सूची जारी होनी है वही भारतीय क्रिकेट प्रसंशकों में एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया की क्या वाक़ई स्मिथ ने इस वर्ष का एक बड़ा पुरस्कार भारतीय दिग्गजों के हांथो से झटक लिया है.

स्टीव स्मिथ ने भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के सबसे अधिक 1140 रन को पछाड़ते हुए करीब 1200 रन के साथ नंबर 1 पर बने हुए है. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 1059 रन के साथ चौथे पायदान पर है तो दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डी एल्गर 1097 रन के साथ इस सालाना सूची में तीसरे स्थान पर बरकरार है.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए वर्ष 2015 में आईसीसी क्रिकेट ऑफ द ईयर और टेस्ट क्रिकेट ऑफ द ईयर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्राफी से सम्मानित किया जा चुका है. अगर स्टीव स्मिथ मेलबोर्न में एक बड़ी पारी खेलते है तो वह इस वर्ष के बेस्ट टेस्ट क्रिकेट ऑफ़ द ईयर के अवार्ड के लिए एक बड़े स्कोर के साथ अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लेंगे.

जिसके बाद यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि स्टीव स्मिथ के आगे निकलने के बाद साल 2017 टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवार्ड ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों में जाने से कोई नही रोक सकता. और यह भारत के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा.