in , ,

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को मिली ग्रेड क्रिकेट खेलने की इजाजत

कैमरून बेनक्रोफ्ट जिन्हें भी बॉल टेम्परिंग मामले में 9 महीने के लिए बैन की

Steve Smith & David Warner
Steve Smith & David Warner. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान और उपकप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जिनके उपर बॉल टेम्परिंग प्रकरण के बाद 1 साल का बैन लगा दिया गया था उन्हें अब ग्रेड क्रिकेट खेलने के लिए मंजूरी दे दी गयीं है ताकि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने से पहले खुद को तैयार रख सके.

कैमरून बेनक्रोफ्ट जिन्हें भी बॉल टेम्परिंग मामले में 9 महीने के लिए बैन की सज़ा को झेलना पड़ रहा है उनके बारे में अभी कुछ भी साफ़ नहीं हो सका है और 14 मई को होने वाली वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया प्रीमियर क्लब की मीटिंग में बेन के बारे में भी निर्णय लिया जाएगा ऐसा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबासाइट से मिली जानकारी है.

सभी तीनों खिलाड़ियों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मार्च के महीने में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच जो केपटाउन में खेला जा रहा था उसमें बॉल टेम्परिंग प्रकरण के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन तीनों को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से खेलने पर साफ़ तौर पर मना कर दिया था.

वार्नर और स्मिथ रहेंगे उपलब्ध

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सजा को देखते हुए न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट एसोसिएशन में कहा कि वह स्मिथ और वार्नर के मामले में बीच में नहीं पड़ना चाहते है. ये दोनों ही खिलाड़ी अपने क्लब से खेलने के लिए पूरी तरह से उपलब्ध रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया का ग्रेड क्रिकेट सिस्टम कमेटी अपने निर्णय लेने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है और बेनक्रॉफ्ट के बारे इस प्रीमियर लीग में शामिल होने के बारे में उन्हें अभी निर्णय लेना बाकी है.

नयें कोच ने भी दिया बयान

बॉल टेम्परिंग मामले के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच पद को उस समय संभाल रहे डैरेन लेहमेन ने भी अपना पद टेस्ट सीरीज के बाद छोड़ दिया था. इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया टीम के नयें कोच जस्टिन लैंगर को बनाया गया है और उन्होंने भी इन खिलाड़ियों की वापसी पर बयान देते हुए कहा कि “यदि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया टीम के स्तर का प्रदर्शन कर सके तो सभी के लिए टीम में जगह है.”

Kane Williamson & Shreyas Iyer

दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर लिए बल्लेबाज़ी का निर्णय

Rajasthan Royals

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स 43वें मैच में अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है