स्टीव वॉ ने कहा सचिन और पोंटिंग जैसी भूख है स्टीव स्मिथ में - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्टीव वॉ ने कहा सचिन और पोंटिंग जैसी भूख है स्टीव स्मिथ में

Steve Waugh
Steve Waugh during a media interview. (Photo by Jamie McDonald/Getty Images for Laureus)

स्टीव वॉ ने एक प्रेस वार्ता में ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ में काफी टैलेंट है स्टीव स्मिथ की तुलना स्टीव वॉ ने भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आर ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार बल्लेबाज रहे रिकी पोंटिंग से की उन्होंने कहा कि इसमें इन महान खिलाड़ियों की तरह रन बनाने की भूख है. उन्होंने ये भी कहा कि ये खिलाड़ी स्टीव स्मिथ क्रिकेट इतिहास को दोहराने की क्षमता रखता है. स्टीव वॉ कहते हैं कि स्मिथ अपना खेल एकाग्र होकर खेलते हैं और अपने खिलाफ बनाए गए रणनीति से बखूबी बाहर आते हैं.

दरअसल स्टीव स्मिथ ने अपना अंतरास्ट्रीय क्रिकेट कैरियर 2010 में पाकिस्तान खिलाफ टेस्ट मैच से शूरूआत किया था. हालिया ब्रिसबेन में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 141 रनों की बड़ी पारी खेली है स्मिथ अब तक 57 मैचों में 21 शतक लगा चुके है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ दाएं हाथ के बल्लेबाज थे और मध्यम तेज गेंदबाजी भी करते थे. हिस्ट्री ऑफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट की शुरुआत 1984 में की थी. 26 दिसंबर 1985 को स्टीव वॉ अपना पहला टेस्ट क्रिकेट खेला था वही स्टीव वॉ 1987 के विश्व कप विजय टीम में भी खेल चूके है. जहां 1999 में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी मार्क टेलर से स्टीव वॉ को मिली उसके बाद इनकी कप्तानी में 1999 का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया ने जीता और साथ में 16 टेस्ट लगातार जीतने का रिकॉर्ड भी बनाया था. और आज जबकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ है उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन काफी अच्छा है तो स्टीव वॉ का स्मिथ पर विश्वास लाजमी है.