एशेज सीरीज के लिए भारत से मिलेगी इंग्लैंड को मदद, स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज के लिए भारत से मिलेगी इंग्लैंड को मदद, स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया खुलासा

इंग्लैंड के 23 टेस्ट मैचों में 85 विकेट झटक चुके हैं नाथन लियोन।

Stuart Broad. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)
Stuart Broad. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)

एशेज सीरीज को शुरू होने में महज कुछ दिनों का वक्त ही बाकी रह गया है, इससे पहले दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त बयानबाजी देखने को मिल रही है। दोनों देशों के खिलाड़ी हर दिन कोई न कोई नया बयान देते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने बड़ा बयान दिया है।

स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि नाथन लियोन को बेअसर करना आगामी एशेज सीरीज में इंग्लैंड की सफलता की कुंजी हो सकती है। अनुभवी तेज गेंदबाज को लगता है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऑफ स्पिनर के साथ जिस तरह से खेला, उससे मेहमान टीम कुछ सीख सकते हैं।

नाथन लियोन को लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

स्टुअर्ट ब्रॉड को लगता है कि तेज आक्रमण की प्रतिष्ठा के बावजूद लियोन ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाज हैं।  News Corp से बात करते हुए, ब्रॉड ने कहा कि, “हमने अध्ययन किया है कि हेजलवुड, कमिंस और स्टार्क ने लंबे समय तक क्या किया है और नाथन लियोन ने जो भूमिका निभाई है, मुझे वास्तव में लगता है कि वह उनके प्रमुख खिलाड़ी हैं।”

ब्रॉड ने आगे कहा कि, “भारतीय टीम ने नाथन लायन को वास्तव में अच्छी तरह से खेला है। मुझे लगता है कि इस वजह से भारत श्रृंखला जीतने में कामयाब रहा। हमारे बल्लेबाजों को उस पर गौर करना होगा कि टीम इंडिया ने किस प्रकार से नाथन लायन को खेला है। हमने लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया में लायन के खिलाफ खराब प्रदर्शन किया है। यह वह श्रृंखला है जहां टीम को इसे बदलना होगा।”

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ लायन के नाम करियर के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट हैं। ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 टेस्ट मैचों में 30.53 के औसत से 85 विकेट लिए हैं, जिसमें एक पारी में दो बार 5 विकेट झटके हैं। एशेज सीरीज का [पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा के मैदान पर खेला जाएगा।