खराब फॉर्म और सुनील गावस्कर दोनों में से कोई भी ऋषभ पंत का पीछा नहीं छोड़ रहा है - क्रिकट्रैकर हिंदी

खराब फॉर्म और सुनील गावस्कर दोनों में से कोई भी ऋषभ पंत का पीछा नहीं छोड़ रहा है

जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे ऋषभ पंत

Sunil Gavaskar And Rishabh Pant (Image Credit- Getty Images)
Sunil Gavaskar And Rishabh Pant (Image Credit- Getty Images)

भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत की गैरजिम्मेदाराना बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्कर का मानना है कि ऋषभ पंत को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से काफी कुछ सुनने को मिला होगा, जब वह दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में कगिसो रबाडा के खिलाफ बड़े शॉट खेलने के चक्कर में तीन गेंदों में शून्य पर आउट हो गए थे।

जब ऋषभ पंत आउट तब गावस्कर कमेंट्री कर रहे थे और उसी दौरान उन्होंने उन उदाहरणों को याद किया जब पंत ने इस तरह के शॉट्स का प्रयास किया था। साथ ही गावस्कर ने यह भी कहा कि पंत को गेंदबाज को सम्मान करना चाहिए था और उस हालात में उन्हें डटकर सामना करना चाहिए था।

सुनील गावस्कर ने लगाई पंत को फटकार

स्टार स्पोर्ट्स के शो में सुनील गावस्कर ने कहा कि, “यह एक वैध प्रश्न है। यह कुछ ऐसा है जिसे कोई भी समझ सकता है अगर ऋषभ पंत 30 और 40 पर बल्लेबाजी कर रहे होते। ऐसा कुछ भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में नहीं किया था। वहां उन्होंने खुद को लागू किया, यह माना कि जब आप बल्लेबाजी करने आएंगे तब शुरुआत में कठिन समय होगा। फिर वहां उन्होंने खुद को पहले सेट किया और पिच को समझा। इसके बाद उन्होंने बड़े शॉट खेले।”

उन्होंने आगे कहा कि, “यह कुछ ऐसा है जिसे हमने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत में देखा था। जब इंग्लैंड भारत आया तो वह जेम्स एंडरसन को मारने की कोशिश कर रहा था। लेकिन उसके बाद, उसे लगता है कि खेलने का यही एकमात्र तरीका है। यह खेलने का तरीका नहीं है और मुझे पूरा यकीन है कि चेंज रूम में राहुल द्रविड़ ने उन्हें खूब सुनाया होगा।”

बारिश की वजह से मैच बाधित

मैच की बात करें, तो फिलहाल बारिश और गीली आउटफील्ड के चलते चौथे दिन का खेल समय से शुरू नहीं हो पाया है। जोहानिसबर्ग में आज और कल दोनों दिन बारिश की आशंका बताई जा रही है। टीम इंडिया को जीत के लिए आठ विकेट लेने हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 122 रन और बनाने होंगे। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर 46 और रैसी वन डर डुसन 11 रन बनाकर मैच के तीसरे दिन नाबाद लौटे थे।