इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम इस सीरीज को करेगी अपने नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम इस सीरीज को करेगी अपने नाम

इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त को नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान में खेला जाएगा।

Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद एक विशेषज्ञ के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड और भारत के बीच 4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के परिणाम को लेकर भविष्यवाणी की है। 71 साल के इस दिग्गज खिलाड़ी के अनुसार, इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरेगी जिसका लाभ भारतीय टीम को साफ तौर पर मिलेगा और उसके पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है।

हालांकि, भारतीय टीम के भी कुछ खिलाड़ी सीरीज शुरू होने से पहले चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं, लेकिन सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ के टीम में शामिल होने से टीम को अधिक फर्क नहीं पड़ेगा। पिछले 3 सालों में यदि भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन देखा जाए तो वह काफी शानदार रहा है।

सुनील गावस्कर ने द हिंदू से बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम के पास इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का काफी अच्छा मौका है और मेरी नजर में भारत 4-0 से इस सीरीज को अपने नाम करेगा। इसमें मैं मौसम की भूमिका को भी ध्यान में रखते हुए यह बात कह रहा हूं क्योंकि अगस्त के महीने में 22 दिन भी मौसम खुला रहता है तो भारत के लिए सीरीज में जीत हासिल करना कोई मुश्किल काम नहीं होगा।

भारतीय टीम ने आखिरी बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज साल 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में 1-0 से जीती थी, जिसके बाद अभी तक किए गए सभी दौरों पर टीम के हाथ निराशा ही लगी है। इंग्लैंड की टीम के लिए भी बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के बिना इस सीरीज में खेलना आसान काम नहीं होगा क्योंकि टीम के बाकी खिलाड़ियों का फॉर्म भी अच्छा नहीं चल रहा है।

विराट कोहली इस बार जेम्स एंडरसन पर रहेंगे हावी

इस सीरीज में यदि भारतीय टीम को जीत हासिल करनी है तो उसके लिए कप्तान विराट कोहली को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। साल 2018 के पिछले दौरे पर विराट कोहली के बल्ले से 600 से अधिक रन निकले थे। इससे पहले साल 2014 के दौरे पर उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था, जिसमें वह जेम्स एंडरसन के सामने काफी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे।

इस पर सुनील गावस्कर ने कहा कि कोहली ने साल 2018 के दौरे पर खुद को यहां के हालात में काफी बेहतर ढंग से ढाल लिया था और मुझे उम्मीद है कि इस बार वह जेम्स एंडरसन के सामने हावी ही दिखेंगे। उनके बल्ले से इस बार भी पिछले दौरे की ही तरह प्रदर्शन देखने को मिलेगा।