रोहित-विराट विवाद में बुरे फंसे मोहम्मद अजहरुद्दीन, गावस्कर ने लगाई फटकार - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित-विराट विवाद में बुरे फंसे मोहम्मद अजहरुद्दीन, गावस्कर ने लगाई फटकार

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने और रोहित के अनबन की खबरों को पूरी तरह से खारिज कर दिया था।

Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली से वनडे कप्तानी वापस लेने के बाद से भारतीय क्रिकेट में कुछ भी सहीं चल रहा है। 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए टेस्ट टीम के ऐलान के साथ ही अचानक बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को वनडे कप्तानी सौंपने का ऐलान किया। इसके तुरंत बाद से ही विराट-रोहित के बीच मनमुटाव की खबरें भी सामने आने लगी।

इसी के बीच पूर्व भारतीय कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक ऐसा ट्वीट पोस्ट किया जिससे इस विवाद ने और भी आग पकड़ लिया। उस पोस्ट को देखने के बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अजहरुद्दीन से कहा कि अगर उन्हें इस बारे में कोई अंदरुनी जानकारी है तो उन्हें आगे आकर बताना चाहिए।

अहजरुद्दीन के ट्वीट पर गावस्कर ने जताई नाराजगी

हाल ही में पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, “विराट ने जानकारी दी है कि वो वनडे सीरीज के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे। रोहित शर्मा टेस्‍ट सीरीज नहीं खेल रहे हैं। ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है लेकिन उसके लिए ये समय ठीक नहीं है। इसकी टाइमिंग बेहतर होनी चाहिए थी। इन सब चीजों से दोनों के बीच अनबन की खबरों को बल मिलता है।”

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर अजहरुद्दीन के बयान से काफी खुश नहीं थे। उन्होंने कहा कि अगर पूर्व खिलाड़ी के पास कुछ अंदरूनी जानकारी है तो उन्हें बाहर आकर इसके बारे में सभी को बताना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि ये धारणाएं उन दो खिलाड़ियों पर उचित नहीं हैं जिन्होंने समय के साथ शानदार ढंग से भारतीय क्रिकेट की सेवा की है।

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा कि, “जब तक दोनों खिलाड़ी सामने आकर अपना पक्ष नहीं रखते हैं तबतक हमें किसी नतीजे तक नहीं पहुंचना चाहिए। हां, अजहर ने कुछ कहा है। अगर उनके पास जो कुछ भी हुआ है उसके संबंध में कोई अंदरूनी जानकारी है तो उन्‍हें आगे आकर बताना चाहिए। कयासों के आधार पर आ रही जानकारी पर कमेंट नहीं किया जाना चाहिए।”