पंत, रहाणे और पुजारा के बाद सुनील गावस्कर ने लगाई अब डीन एल्गर की क्लास - क्रिकट्रैकर हिंदी

पंत, रहाणे और पुजारा के बाद सुनील गावस्कर ने लगाई अब डीन एल्गर की क्लास

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से किया था अपने नाम।

Sunil Gavaskar and Dean Elgar. (Photo Source: Getty Images)
Sunil Gavaskar and Dean Elgar. (Photo Source: Getty Images)

113 रन से शुरुआती टेस्ट हारने के बाद, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में सभी को चौंकाते हुए जोहान्सबर्ग में सात विकेट से जीत हासिल की। यह वास्तव में घरेलू टीम के लिए एक आश्चर्यजनक जीत थी क्योंकि उनके लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला था। तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल वांडरर्स की पिच पर अफ्रीकी टीम को जीत के लिए 240 रन बनाने थे जी कि एक मुश्किल लक्ष्य लग रहा था।

लक्ष्य का पीछा करने में मेजबान टीम के कप्तान डीन एल्गर ने बड़ी भूमिका निभाई और 96 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें कोई दोराय नहीं है कि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज परिणाम से खुश थे क्योंकि कई लोगों ने शीर्ष क्रम की टेस्ट टीम यानी भारत को परेशान करने के लिए उनका समर्थन नहीं किया था।

एल्गर के उस कमेंट पर गावस्कर ने दी मजेदार प्रतिक्रिया

विशेष रूप से, हाई-वोल्टेज मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कुछ शब्दों की जंग भी देखी गई। उसी पर प्रतिक्रिया देते हुए कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि मेहमान टीम उनकी टीम की तीव्रता से ‘परेशान’ है। साथ में यह भी कहा कि, वांडरर्स में हमने देखा कि जब हमने हावी होने का प्रयास किया तो भारतीय दबाव में आ गए। उन्होंने ये बयान केपटाउन टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया था।

अब उनके उसकी बयान पर सुनील गावस्कर ने भी बड़ा बयान दिया है। दरअसल जब तीसरे टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान एल्गर के उस कमेंट के बारे में चर्चा की गई तो पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने अलग अंदाज में उसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो में गावस्कर ने कहा कि, “हां, जब आप जीतते हैं तो आप ऐसा कह सकते हैं।” दूसरे टेस्ट में विशेष रूप से दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच काफी गहमा-गहमी देखने को मिली। बता दें कि यह किस्सा ऋषभ पंत और रस्सी वैन डेर डूसन के मौखिक विवाद के साथ शुरू हुई थी। लेकिन इन सभी विवादों के बीच भी दक्षिण अफ्रीका ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच को अपने नाम किया था।