पिच को लेकर गावस्कर ने लगाई इंग्लिश टीम को फटकार, कहा भारत हरी पिच को लेकर कभी शिकायत नहीं करता - क्रिकट्रैकर हिंदी

पिच को लेकर गावस्कर ने लगाई इंग्लिश टीम को फटकार, कहा भारत हरी पिच को लेकर कभी शिकायत नहीं करता

गावस्कर ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी कभी भी पिच को लेकर शिकायत नहीं करते।

Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया जब भी विदेशी दौरे पर जाती है तो वहां के हालात और पिचों की चर्चा हमेशा होती है। अक्सर ये कहा जाता है कि भारतीय बल्लेबाज हरी घास वाली पिचों पर परेशानी में नजर आते हैं लेकिन कभी भी भारतीय कप्तान और खिलाड़ी हरी पिचों को लेकर कुछ बोलते नहीं है। इसी पिच को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड को फटकार लगाते हुए कहा है कि जब भारत की टीम इंग्लैंड आती है तो वो भी हरी पिच तैयार करते हैं।

लेकिन कभी भारत के खिलाड़ी इसको लेकर शिकायत नहीं करते हैं लेकिन वहीं अगर इंग्लैंड को भारत में स्पिन वाली पिच मिलती है तो पूरी इंग्लिश टीम उसको लेकर विलाप कर रही होती है। सोनी स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि “अभी तक खेले गए तीनों टेस्ट मैच में भारतीय टीम को हरी पिच मिली है लेकिन आपने किसी भारतीय क्रिकेटर को इसको लेकर शिकायत करते हुए सुना क्या?”

स्पिन गेंदबाज से भारत में जीतेंगे टेस्ट मैच

अपनी बातचीत में आगे गावस्कर ने कहा कि “ये भारतीय टीम किसी भी पिच पर खेलने से नहीं डरती है और इसी से भारतीय क्रिकेट के स्तर का अंदाजा लगाया जा सकता है। अगर इंग्लैंड को भारत में टेस्ट क्रिकेट जीतना है तो उन्हें अच्छे स्पिनर को टीम में लाना होगा। ऐसा नहीं है कि इंग्लैंड कभी भारत में टेस्ट मैच नहीं जीता है लेकिन जब भी उनकी टीम भारत में टेस्ट मैच जीतने में कामयाब हुई है, तब उनकी टीम के पास विश्व स्तर का स्पिनर मौजूद था। एक अच्छे गेंदबाज और बल्लेबाज की यही निशानी होती है कि वो किसी भी हालत में अच्छा प्रदर्शन कर सके।”

तीसरे टेस्ट मैच का ताजा हाल

*हेडिंग्ले में इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में फिलहाल भारत मुश्किल में नजर आ रही है।
*लंच तक भारत का स्कोर 56/4
*इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं और चार में से तीन विकेट अपने नाम किया है।
*अपने पहले स्पेल में जेम्स एंडरसन ने केएल राहुल, विराट कोहली और पुजारा को सस्ते में आउट किया।
*भारत के तरफ से रोहित शर्मा और पंत फिलहाल क्रीज पर मौजूद हैं।