सुनील गावस्कर ने पांचवें टेस्ट के लिए इन दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करने का दिया सुझाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

सुनील गावस्कर ने पांचवें टेस्ट के लिए इन दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करने का दिया सुझाव

सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 10 सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेला जाएगा।

Sunil Gavaskar and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Sunil Gavaskar and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेला जाना है। इस सीरीज के हर टेस्ट में भारत के कप्तान विराट कोहली ने कुछ बदलाव किए हैं और ऐसा ही आखिरी मुकाबले में भी होने की उम्मीद है। ऐसा माना जा रहा है कि पांचवें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है क्योंकि वे WTC से लेकर अब तक हर टेस्ट मैच में खेले हैं। इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर अपनी राय साझा की है।

गावस्कर ने भारतीय टीम में कौन-से बदलाव सुझाए?

न्यूज़ 18 को दिए इंटरव्यू में सुनील गावस्कर ने कहा कि, “मुझे लगता है कि आप भारत के लिए खेल रहे हो और सीरीज जीतना अभी भी बाकी है। अगर आप 2-0 से आगे होते तो जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकते थे, लेकिन अभी तक सीरीज हमारे नाम नहीं हुई है इसलिए उन्हें खेलना चाहिए।” मौजूदा टेस्ट सीरीज में बुमराह भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। चार टेस्ट मैचों में बुमराह ने 20.83 की औसत से 18 विकेट चटकाए हैं।

भारतीय टीम की प्लेइंग 11 के बारे में बोलते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि मोहम्मद शमी को आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि, “शमी को टीम में आना चाहिए, इसमें कोई दो राय नहीं है। अब सवाल ये है कि क्या उन्हें मोहम्मद सिराज की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है या नहीं क्योंकि चौथे टेस्ट में सिराज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। लेकिन उन्हें टीम में आना ही है, इसमें कोई सवाल ही नहीं है।”

गौरतलब है कि मोहम्मद सिराज को ओवल टेस्ट मैच में मात्र एक विकेट मिला था। हालांकि, सीरीज में अब तक उन्होंने चार टेस्ट खेले हैं जिसमें वो 14 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ मोहम्मद शमी ने इस सीरीज में तीन टेस्ट मैच खेले हैं और उसमें उन्होंने 11 विकेट अपने नाम किए हैं।