संजू सैमसन के लगातार फेल होने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजी में सुधार को लेकर दी बड़ी सलाह - क्रिकट्रैकर हिंदी

संजू सैमसन के लगातार फेल होने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजी में सुधार को लेकर दी बड़ी सलाह

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में भी 4 रन बनाकर आउट हो गए संजू सैमसन।

Sanju Samson and Sunil Gavaskar. (Photo Source: IPL/Getty Images)
Sanju Samson and Sunil Gavaskar. (Photo Source: IPL/Getty Images)

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की बल्लेबाजी को लेकर कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। उनका मानना है कि सैमसन को अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने के लिए अपने शॉट चयन को सही करना होगा। मंगलवार को खेले गए पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में भी संजू सैमसन 4 रन के स्कोर पर गलत शॉट खेलकर आउट हो गए। इस मैच में RR की टीम को जीत जरूर मिली लेकिन कप्तान का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बन गया है।

पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस पर कहा कि, “शॉट चयन की वजह से सैमसन बार-बार फेल हो रहे हैं। वो दो या तीन विकेट गिरने पर आते हैं लेकिन इसके बावजूद वो आते ही गेंद को मैदान के बाहर भेजना चाहते हैं, ये संभव नहीं है। आप चाहे अपने पीक पर ही क्यों न हों, ऐसा नहीं कर पाएंगे। आपको पहले क्रीज पर स्थिर होना पड़ेगा और जब आपके पैर चलने लगें, तभी आप इस तरह के शॉट खेल सकते हैं।”

बेकार चला जाएगा संजू सैमसन का टैलेंट

गावस्कर ने अपने बातचीत में उनके टीम इंडिया में जगह को लेकर भी जिक्र किया। उन्होंने इसको लेकर कहा कि “अगर सैमसन ने अपना शॉट चयन सही नहीं किया तो इतना बेहतरीन टैलेंट बेकार चला जाएगा। अगर उन्हें भारत के लिए लगातार खेलना है तो इस कमी पर काम करना होगा।”

बता दें कि संजू सैमसन ने 2015 में टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में एंट्री की थी लेकिन इन 6 सालों में वो टीम के नियमित सदस्य नहीं बन पाए हैं। इस दौरान उन्होंने मात्र 10 टी-20 और एक वनडे मैच खेला है। संजू सैमसन की बल्लेबाजी को लेकर कई बार क्रिकेट के बड़े विशेषज्ञ अपनी राय साझा करते हुए दिखे हैं। अधिकतर लोगों का कहना है कि वो अपनी जिम्मेदारी को भूलकर गलत समय पर गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा देते हैं।