फाफ डु प्लेसिस, सुनील नारायण और मोईन अली ने पाकिस्तान सुपर लीग की जगह बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने का किया फैसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

फाफ डु प्लेसिस, सुनील नारायण और मोईन अली ने पाकिस्तान सुपर लीग की जगह बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने का किया फैसला

यह तीनों ही खिलाड़ी कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से खेलते हुए नजर आयेंगे।

Faf du Plessis, Sunil Narine, and Moeen Ali. (Photo Source: Getty Images)
Faf du Plessis, Sunil Narine, and Moeen Ali. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 7वें सीजन की तैयारी काफी तेजी से शुरू कर दी गई हैं, जिसके इस सीजन का पहला मुकाबला जनवरी 2022 के आखिरी सप्ताह में खेला जाएगा। लेकिन उससे पहले टी-20 फॉर्मेट के विशेषज्ञ खिलाड़ियों में शुमार फाफ डु प्लेसिस, सुनील नारायण और मोईन अली ने PSL में हिस्सा लेने की जगह पर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में खेलने का फैसला किया है।

तीनों ही दिग्गज खिलाड़ी BPL में कोमिला विक्टोरियंस टीम का हिस्सा हैं, जिसने 2 बार बांग्लादेश प्रीमियर लीग के खिताब को अपने नाम पर किया है। इन तीनों के ही खेलने के फैसले से BPL को एक अलग पहचान इस सीजन में जरूर मिलेगी और विक्टोरियंस टीम एक अलग आत्मविश्वास के मैदान पर उतरते हुए देखी जा सकती है।

बता दें कि इन तीनों ही खिलाड़ियों ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 7वें सीजन के प्लेयर्स ड्राफ्ट के लिए खुद के नाम को रजिस्टर नहीं किया था। वहीं BPL और PSL के आगामी सीजन का शेड्यूल लगभग एक समय पर होने की वजह से विदेशी खिलाड़ी जो इसमें हिस्सा लेते हैं उनके लिए यह फैसला करना थोड़ा कठिन काम हो सकता है।

जिसमें फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली और सुनील नारायण ने अपने फैसले को लेकर सभी को जानकारी दे दी है। कोमालिया टीम के मैनेजिंग निदेशक नफीसा कमाल ने मीडिया को दिए बयान में यह साफ कर दिया कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने BPL को लेकर एक महीने पहले ही बता दिया था, कि सभी 6 टीमों को 3 विदेशी खिलाड़ी खिलाने की इजाजत मिलेगा। जिसके अनुसार हम आगे बढ़े और अब हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि हमारे साथ सुनील नारायण, फाफ डु प्लेसिस और मोईन अली शामिल हो चुके हैं।

BPL का शेड्यूल PSL के दौरान

बांग्लादेश प्रीमियर लीग का अगले सीजन की शुरुआत 20 जनवरी के आसपास होगी जो लगभग 20 फरवरी तक चलेगा। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान सुपर लीग के सीजन की बात की जाए तो वह 27 जनवरी से शुरू होगा, जिसको लेकर प्लेयर्स ड्राफ्ट की औपचारिकता को पूरा कर लिया गया है। दोनों ही लीग का एक समय आयोजन होने से फैंस के लिए भी काफी दुविधा भरा माहौल रहने वाला है।

हालांकि बांग्लादेश प्रीमियर लीग के मैनेजमेैंट में लोग अभी इस मामले को लेकर अधिक चिंतित नहीं हैं और वह जल्द ही प्लेयर ड्राफ्ट को लेकर भी ऐलान कर सकते हैं, जिसमें सभी सभी 6 फ्रेंचाइजियों को 3 विदेशी खिलाड़ी शामिल करने का मौका मिलेगा।