रैना ने चिल्ड्रेन डे पर अपने माता-पिता को गिफ्ट की 70 लाख की कार - क्रिकट्रैकर हिंदी

रैना ने चिल्ड्रेन डे पर अपने माता-पिता को गिफ्ट की 70 लाख की कार

Suresh Raina
Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)

चिल्ड्रेन डे यानी बच्चों का दिन 14 नवंबर 1889 में चाचा नेहरू का जन्म हुआ और तब से आज तक इस दिन को लोग चिल्ड्रेन डे के रूप में मनाते है. इस दिन अक्सर स्कूल कॉलेजों में चिल्ड्रन डे मनाया जाता है और बच्चों को गिफ्ट भी दिया जाता है. लेकिन भारतीय टीम के एक ऐसे भी खिलाड़ी है जो चिल्ड्रन डे पर अपने माता पिता को काफी महंगा गिफ्ट दिया है रैना ने 70 लाख की कार अपने माता पिता को गिफ्ट की है.

भारतीय टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने खरीदी है मर्सिडीज बेंज GLE 350D कार. रैना ने कार अपने लिए नहीं खरीदी बल्कि अपने माता-पिता को गिफ्ट करने के लिए खरीदी है जिसकी कीमत तकरीबन 70 लाख रुपए है. रैना ने कार देहरादून से खरीदी है क्योंकि जिस रंग की कार उनको पसंद थी वो किसी और जगह नही मिल रही थी और इसी वजह से उन्हें देहरादून से ये कार खरीदनी पड़ी.

सुरेश रैना भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और एक अच्छे स्पिनर भी है. ये घरेलू क्रिकेट उत्तर प्रदेश के लिए खेलते थे और अपना पहला मैच में टेनिस बॉल से 51 रुपये के लिए खेले है. रैना 18 साल की उम्र में अपने वनडे करियर की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ 2005 में की थी. वही टेस्ट करियर की शुरुवात 2010 मे श्री लंका के खिलाफ ही की थी. रैना 2011 में वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा भी बन चुके है. सबसे खास बात है रहना कि वो आईपीएल 100 छक्के लगा चुके हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि सुरेश रैना के पास पहले से ही कई कार थी और वो जब पहला मैच खेलने जा रहे थे तो वो कार के बजाय अपनी साइकिल से मैच खेलने गए. वही अगर अपने माता पिता को गिफ्ट देने की बात करे तो भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अपने पिता को भी एक कार गिफ्ट की थी.