in ,

सुरेश रैना ने वापसी के साथ बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में

सुरेश रैना जिन्हें अभी भी भारतीय टीम का सबसे अच्छा फील्डर माना जाता है उन्होंने एक बार फिर से टीम में वापसी करने के बाद पहले टी20

Suresh Raina (Photo Source: Twitter)
Suresh Raina (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम में पहले टी20 मैच में यदि सबसे अधिक किसी खिलाड़ी पर नजर थी वह लगभग एक साला के बाद वापसी करने वाले सुरेश रैना पर जिन्हें पहले टी20 मैच में विराट कोहली ने अपनी जगह पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया लेकिन रैना ने सिर्फ 15 रन की छोटी पारी खेली जिसमे उन्होंने 1 छक्का और 2 चौके लगायें लेकिन अपनी इस छोटी सी पारी के दौरान रैना काफी अच्छे नजर आयें.

फील्डिंग में दिखा एक बार फिर जलवा

सुरेश रैना जिन्हें अभी भी भारतीय टीम का सबसे अच्छा फिल्डर माना जाता है उन्होंने एक बार फिर से टीम में वापसी करने के बाद पहले टी20 मैच में उसी अपने पुराने अंदाज़ में फील्डिंग करते हुए इस मैच में कुल 3 कैच पकडे जिसमे उन्होंने अफ़्रीकी कप्तान जेपी डुमिनी का पीछे की तरफ दौड़ते हुए मिड विकेट की तरफ जाकर बड़ी आसानी से पकड़.

पहले ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने 3 कैच 3 बार पकडे

इस मैच में सुरेश रैना ने 3 कैच पकड़कर पहले ऐसे खिलाड़ी बन गयें है अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में जिन्होंने 3 बार इस कारनामे को किया हो. रैना ने इस मैच में डुमिनी का कैच पकड़ने के अलावा भुवनेश्वर कुमार के ओवर में हेनरिक क्लासें और क्रिस मौरिस का कैच लगातार 2 गेंदों में पकड़कर इस मैच में 3 कैच अपने नाम पर दर्ज करावा लिए. भुवनेश्वर कुमार के इस ओवर में अफ्रीका ने 4 विकेट खो दिए थे जिसके बाद उनकी हार तय हो गयीं थी.

भारतीय टीम की नजर इस सीरीज जीत पर

भारतीय टीम का वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद अब इस टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के बाद बुधवार को होने वाले दूसरे टी20 मैच को भी जीतकर इस सीरीज में भी जीत हासिल करने पर नजर है जिसके लिए टीम कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेगी साथ रैना भी इस मैच में अब अपने बल्ले से कमाल दिखाने के लिए एक बार फिर से बेताब होंगे.

यहाँ पर देखिये इस मैच में रैना के तीन कैच :

Ian Chappell. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

चहल और कुलदीप को लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कही ये बड़ी बात

Kuldeep Yadav. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2018 में ये पांच गेंदबाज रहेंगे इस बार पर्पल कैप जीतने के सबसे बड़े हकदार