सुरेश रैना ने बंगाल के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेली धमाकेदार पारी टूटे कई रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

सुरेश रैना ने बंगाल के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेली धमाकेदार पारी टूटे कई रिकॉर्ड

Suresh Raina in IPL (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने इस समय घरेलू क्रिकेट में चल रही टी20 ट्राफी सैयद मुश्ताक़ में अपने बल्ले का जोर दिखाते हुए शानदार शतक मार दिया. बंगाल के खिलाफ खेले गयें मैच में रैना ने सिर्फ 59 गेंदों में 126 रन की शानदार पारी खेल दी.

सिर्फ 49 गेंदों में पूरा किया शतक

सुरेश रैना ने अपनी इस पारी के दौरान सिर्फ 49 गेंदों में शतक पूरा कर लिया और इसी के साथ रैना ने सैयद मुश्ताक़ अली ट्राफी में सबसे अधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गयें है. रैना ने 2013 में दिल्ली के बल्लेबाज उन्मुक्त चंद के 125 रन की पारी को पीछे छोड़ दिया. रैना ने अपनी 126 रन की पारी में 13 चौके और 7 छक्के मारे थे.

शतक के साथ कई रिकॉर्ड किये पूरे

सुरेश रैना ने अपने इस शतक के साथ कई रिकॉर्ड बना दिए रैना अब विराट कोहली के बाद दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गयें है जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 7000 रन पूरे किये है इसके अलावा रैना ने टी20 क्रिकेट में विराट और रोहित के 4 शतकों की भी बराबरी कर ली है.

आईपीएल पर है नजर

सुरेश रैना को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले ही रिटेन कर लिया है जिसके बाद रैना का पूरा ध्यान इसी पर है क्योंकी आईपीएल में ही अच्छा प्रदर्शन करके रैना एक बार फिर से भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते है. रैना की इस पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने बंगाल को इस मैच में 75 रन से हारकर एक बड़ी जीत दर्ज की. सुरेश रैना ने जिस समय अपना शतक पूरा किया तो वहां पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मौजूद थे जिन्होंने भी रैना की इस पारी को सराहा था.

यहाँ पर देखिये रैना ने जिस समय अपना शतक पूरा किया