इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ की कोरोना रिपोर्ट का आया परिणाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ की कोरोना रिपोर्ट का आया परिणाम

यह दोनों खिलाड़ी अगले 24 घंटे में इंग्लैंड के लिए रवाना हो जायेंगे।

(Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)
(Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)

श्रीलंका में भारतीय टीम के साथ सीरीज खेलने गए सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब दोनों खिलाड़ी अगले 24 घंटे में इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ जुड़ने के लिए रवाना हो जायेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को 4 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है।

दरअसल पहले इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खत्म होने के ठीक बाद तुरंत रवाना होना था, लेकिन पहले टी-20 मैच के बाद क्रुणाल पंड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इन दोनों को नजदीकी संपर्क में आने की वजह से आइसोलेशन में भेज दिया गया और अब टेस्ट परिणाम आने के बाद दोनों को रवाना किया जाएगा।

BCCI इन दोनों को इंग्लैंड भेजने के सभी जरूरी काम पहले ही पूरे कर दिए हैं, ताकि दोनों खिलाड़ी जल्द ही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ जाएं। यह टीम के लिए काफी अच्छी खबर है क्योंकि इससे पहले ब्रिटेन सरकार के कोरोना संबंधी लगाए गए प्रतिबंधों के कारण ऐसा काफी मुश्किल दिख रहा था।

अब दोनों खिलाड़ियों को अपने ब्रिटेन वीजा का इंतजार है जो शनिवार और रविवार की छुट्टी के चलते अभी तक नहीं मिल सका। ट्रैवल एजेंट ने कहा कि दोनों को अगले 24 घंटे में वीजा मिल जाने की उम्मीद है और जल्द ही वह इंग्लैंड के लिए रवाना भी जायेंगे।

इंग्लैंड और भारतीय बोर्ड ने किया स्पेशल इंतजाम

ब्रिटेन सरकार का भारत और श्रीलंका को अपनी ट्रैवल लिस्ट में रेड लिस्ट में डालने के बाद शॉ और सूर्यकुमार यादव का इंग्लैंड जाने पर संशय की स्थिति बनी हुई थी। लेकिन BCCI ने इस बारे में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से बात करते हुए स्पेशल प्रोवीजन करते हुए दोनों को इंग्लैंड में मौजूद भारतीय टीम के साथ जोड़ने के लिए सबस तय कर दिया।

इंग्लैंड में पहुंचने के बाद दोनों खिलाड़ियों को कुछ समय के लिए क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा जिसके बाद वह टीम के साथ जुड़ पायेंगे। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यह दोनों खिलाड़ी शुरुआती 2 टेस्ट मैच के बाद ही टीम के साथ जुड़ पायेंगे।