आखिर क्यों रोहित शर्मा का नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव का विकेट बना रवि बिश्नोई के लिए बेहद खास - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों रोहित शर्मा का नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव का विकेट बना रवि बिश्नोई के लिए बेहद खास

रवि बिश्नोई ने इस मैच में दो विकेट अपने नाम किए।

Ravi Bishnoi. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ravi Bishnoi. (Photo Source: IPL/BCCI)

पंजाब किंग्स के युवा फिरकी लेग स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में सूर्य कुमार यादव को बोल्ड करने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बिश्नोई ने मैच के बाद इस विकेट को लेकर बात करते हुए कहा कि उनके लिए सूर्या का विकेट सबसे बढ़िया रहा क्योंकि वो गेंद को ठीक से पढ़ नहीं पाए और पूरी तरह से मात खा गए।

रवि बिश्नोई ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में एक ही ओवर में पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को आउट किया और उसके बाद अगली ही अगले ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव को भी बेहतरीन गूगली डालकर बोल्ड कर दिया। सूर्या के आउट होने के तरीके से साफ पता चला रहा था कि उन्हें बिश्नोई की गेंद बिल्कुल समझ नहीं आई। रवि बिश्नोई ने मैच में शानदार गेंदबाज़ी की और अपने 4 ओवर के कोटे में 2 विकेट अपने नाम किए।

मैच में अपने प्रदर्शन को लेकर रवि बिश्नोई ने कही यह बात

मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने प्रदर्शन को लेकर रवि बिश्नोई ने बोलते हुए कहा कि “दोनों ही मैचों में मेरा प्लान एकदम सिंपल था। मैं विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना चाहता था और बिल्कुल भी रन नहीं देना चाहता था। सूर्यकुमार यादव के विकेट का जहां तक सवाल है तो मैंने यही सोचा था कि नया बल्लेबाज आने पर मैं गुगली डालुंगा। अगर उन्होंने गुगली को समझ लिया तो फिर कोई बात नहीं और अगर नहीं समझ पाए तो फिर मुश्किल में पड़ सकते हैं।

उन्होंने अपनी बात में आगे कहा कि “मैं वही कोशिश कर रहा था। मैं स्टंप की लाइन में ही गेंद को रखना चाह रहा था। जहां तक रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के विकेट की बात है तो मुझे सूर्यकुमार यादव का विकेट लेकर अधिक खुशी हुई। क्योंकि वो गेंद को पूरी तरह से मिस कर गए और बोल्ड हो गए।”

बता दें कि पंजाब किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में छह विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना पाई और जवाब में मुंबई इंडियंस ने इस लक्ष्य को 19वें ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। आईपीएल के दूसरी फेज में मुंबई इंडियंस की यह पहली जीत है।