बडौदा के आलराउंडर खिलाड़ी स्वप्निल सिंह को विश्वास है कि वे दुबारा किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा बनेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

बडौदा के आलराउंडर खिलाड़ी स्वप्निल सिंह को विश्वास है कि वे दुबारा किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा बनेंगे

Swapnil Singh
Swapnil Singh. (Photo Source: Twitter)

भारत के घरेलू क्रिकेट खिलाड़ियों को इस बारे में अच्छे से पता है कि यदि वे इस समय अच्छा प्रदर्शन करते है तो इसका लाभ उन्हें बड़े स्तर पर मिलना स्वाभाविक है क्योंकी यदि वे घरेलू स्तर पर अच्छा करते है तो उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका मिल जायेगा और इसी मौके का इंतज़ार बडौदा के आलराउंडर खिलाड़ी स्वप्निल कर रहे है.

इस सीजन रणजी में किया शानदार प्रदर्शन

स्वप्निल सिंह ने जिन्होंने इस रणजी सीजन में शानदार आलराउंडर प्रदर्शन किया है इस खिलाड़ी ने 62.78 के औसत से 565 रन बनाएं है इसके अलावा 6 मैच में इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी करते हुए 20 विकेट भी हासिल किये है. क्रिकट्रैकर से ख़ास बातचीत में इस खिलाड़ी ने कहा कि “मेरा ये रणजी सीजन काफी अच्छा गया है और अब मेरा पूरा ध्यान सैयद मुश्ताक अली ट्राफी और आईपीएल की नीलामी पर है.”

ये सबसे बढ़िया सीजन रहा मेरा

स्वप्निल सिंह ने अपनी इस बातचीत इस रणजी सीजन के बारे में कहा कि “ये मेरे करियर का बीता अब तक का सबसे बढ़िया रणजी सीजन रहा है जिसमे मैंने बल्ले और गेंद से दोनों से शानादर प्रदर्शन किया है.” स्वप्निल ने इस सीजन अपना पहला शतक मुंबई के खिलाफ 164 रन बनाएं थे इसके बाद तमिलनाडु के खिलाफ 144 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा बडौदा और ओड़िसा के बीच हुए मैच में स्वप्निल ने 5 विकेट हासिल किये थे.

किंग्स इलेवन पंजाब के थे हिस्सा

स्वप्निल सिंह आईपीएल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे जिसमे इस 26 साल के खिलाड़ी को अधिक मैच खेलने का अवसर नहीं मिल सका था लेकिन जितना भी समय इन्होने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ बिताया उसका लाभ इस खिलाड़ी को जरुर मिला जिस पर स्वप्निल ने कहा कि “किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में शामिल होना मेरे करियर के लिए सबसे अच्छी बात रही क्योंकी वहां पर मुझे काफी कुछ सीखने का मौका मिला जिसका अनुभव मुझे अब काम आ रहा है लेकिन अभी भी सभी बड़े खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखना है.”

हासिम अमला और सहवाग ने बदला नजरिया

आईपीएल में स्वप्निल को हासिम अमला जैसे बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिला अपने इस अनुभव के बारे में स्वप्निल ने इस बातचीत में बताया कि “जब आप हासिम अमला, डेविड मिलर और वीरेन्द्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों के साथ बैठते है तब आप को इस बात का पता चलता है कि ये लोग किस तरह से अपने आप को तैयार करते है. सभी ने मेरी काफी मदद की है कि किस तरह से मैच के पहले अपनी मानसिक स्थिति को रखना चाहिए. मैं हासिम अमला के काफी करीब हूँ उन्होंने मुझे काफी कुछ सिखाया है और ऑफ सीजन में भी वे मुझे फोन के जरिये चीजे बताते रहते है.”

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी पर ध्यान

आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी से पहले घरेलू स्तर पर होने वाला टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट इस समय खेला जा रहा है जिसमे सभी फ्रेंचाइजी अपनी नजर बनायें हुए है इसी कारण खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में अच्छा करके आईपीएल में अपनी राह खोलना चाहते है. इसी पर स्वप्निल सिंह ने कहा कि,

“ये टूर्नामेंट बिल्कुल सही समय पर हो रहा है मुझे लगता है इससे बड़ा प्लेटफार्म इस समय नहीं हो सकता है क्योंकी ये घरेलू स्तर का सबसे बड़ा टी20 टूर्नामेंट है. मैं इस समय सिर्फ इसी टूर्नामेंट में अपना पूरा ध्यान लगा रहा हूँ और इसमें मैं अपना बेहतर प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे.”