केरल किंग्स ने जीता पहला खिताब, मोर्गन ने टी10 में लगाया सबसे तेज 50 - क्रिकट्रैकर हिंदी

केरल किंग्स ने जीता पहला खिताब, मोर्गन ने टी10 में लगाया सबसे तेज 50

Kerala Kings
Kerala Kings. (Photo Source: Twitter)

शारजाह में केरल किंग्स ने पंजाबी लेजेंड्स के खिलाफ टी10 क्रिकेट लीग का पहला खिताब अपने नाम दर्ज कर लिया है. दोनों टीमो के बीच काफी रोमांचक मुकाबला हुआ. दोनों टीमो ने शानदार पारी खेली. लेकिन केरल किंग्स ने खिताब पर अपना कब्जा जमाया. 10 ओवर के मैच में केरल किंग्स ने शानदार पारी खलते 8 ओवर में ही जीत का झंडा गाड़ दिया.

पंजाबी लेजेंड्स ने 10 ओवर में 3 विकेट खोते हुए केरल किंग्स को 120 रन बनाकर 121 रन का बड़ा लक्ष्य दिया. जिसमे पंजबी लेजेंडस की ओर से बल्लेबाज लियुक रोंची ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 34 गेंद में 5 गगनचुंबी छक्के और 5 चौक्के की मदद से 70 रन लगाए. वही दूसरी ओर शोएब मलिक ने 14 गेंदों में 26 रन लगाए. 121 रनों का टारगेट को टी10 फॉर्मेट में एक बड़ा लक्ष्य माना जा सकता है. जिसका पीछा करने उतरी केरल किंग्स को पहले ही एक बड़ा नुकसान कैरिबियन ओपनर वॉल्टन के रूप में उठानी पड़ी. जिन्हें बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटना पड़ा जिसके बाद केरल किंग्स पर पूरा प्रेशर बन गया और लगा कि मैच अब पंजाबी लेजेंड्स के खाते में चला गया हो जहां उसके बाद बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने मैदान पर आते ही धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों में धुआंधार अर्धशतक ठोक डाला. जो कि इस फॉर्मेट का अब तक का सबसे तेज अर्धशतक है मॉर्गन 21 गेंदों में 6 गगनचुंबी छक्के और 5 चौक्के के मदद से शानदार  63 रन बनाकर आउट हो गए औए दूसरी तरफ से आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग भी धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया स्टर्लिंग ने मात्र 23 गेंद खेलते हुए 5 गगनचुंबी छक्के और 3 चौक्के के मदद से 52 रन की बड़ी पारी खेली

जिसका परिणाम यह हुआ कि जहां पहले लग रहा था कि मैच पंजाबी लीजेंड्स के झोली में है और केरल किंग्स के हाथों से मैच फिसल गई है. लेकिन केरल किंग्स के धमाकेदार बल्लेबाजों अपनी शानदार बल्लेबाजी के बदौलत मैच को 8 वे ओवर में ही 8 विकेट से जीत ली और खिताब अपने नाम कर लिया.