IPL के बाद अब टी-20 ब्लास्ट में दिखा लिविंगस्टोन के बल्ले का दम और लगाया गगनचुंबी छक्का - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL के बाद अब टी-20 ब्लास्ट में दिखा लिविंगस्टोन के बल्ले का दम और लगाया गगनचुंबी छक्का

लिविंगस्टोन ने IPL 2022 सीजन में भी पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए 117 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

Liam Livingstone (Photo Source: Twitter)
Liam Livingstone (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड में चल रहे टी-20 ब्लास्ट 2022 टूर्नामेंट में ताबड़तोड़ बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन लंकाशायर टीम की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने अभी हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में पंजाब किंग्स (PBKS) की ओर से खेलते हुए 117 मीटर का लंबा छक्का जड़ा था। ये मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ खेला जा रहा था जिसमें लिविंगस्टोन ने मोहम्मद शमी को यह गगनचुंबी छक्का जड़ा था।

अब जब पंजाब टीम प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई तो लिविंगस्टोन इंग्लैंड वापस आ गए और टी-20 ब्लास्ट 2022 में लंकाशायर टीम की ओर से खेल रहे हैं।

27 मई को हुए मुकाबले में लिविंगस्टोन ने यॉर्कशायर के खिलाफ हुए मुकाबले में एक और लंबा छक्का जड़ा। टी-20 ब्लास्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें आप देख सकते हैं कि लिविंगस्टोन ने यॉर्कशायर के गेंदबाज मैथ्यू रेविस को एक लंबा छक्का जड़ा। हालांकि इस लंकाशायर बल्लेबाज की पारी ज्यादा देर तक नहीं चली और 16 गेंदों में वो 2 चौके और 1 छक्के की बदौलत 23 रन ही बना पाए।

टी-20 ब्लास्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट में वीडियो पोस्ट कर लिखा कि,ये बहुत ही लंबा छक्का है।

ये रही वीडियो:

मैच की बात करें तो ये मुकाबला बराबरी पर रहा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लंकाशायर की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 183 रन बनाए। टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने सर्वाधिक 41 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। उनके अलावा टिम डेविड ने 18 गेंदों में 1 चौका और 3 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 35 रन बनाए।

जवाब में यॉर्कशायर ने टॉम कोहलर-कैडमोर के 50 गेंदों में 67 रन और हैरी ब्रूक के 48 गेंदों में 72 रन की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 183 रन ही बनाए और इस मुकाबले को बराबरी पर खत्म किया।

मुकाबले के आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी लेकिन गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन ने अपने ओवर में मात्र 12 रन ही दिए। बता दें, मुकाबले की अंतिम गेंद में यॉर्कशायर को जीत के लिए 1 रन चाहिए थे और ब्रूक स्ट्राइक पर थे लेकिन ग्लीसन की बेहतरीन गेंद को वो समझ नहीं पाए और एलबीडब्लू हो गए। इस तरह ये मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ।