पैट कमिंस के एक सोशल मीडिया पोस्ट से खुल गई श्रीलंका की पोल - क्रिकट्रैकर हिंदी

पैट कमिंस के एक सोशल मीडिया पोस्ट से खुल गई श्रीलंका की पोल

श्रीलंका में बिजली को लेकर भी है स्थिति खराब।

Pat Cummins (Photo Source: Instagram)
Pat Cummins (Photo Source: Instagram)

श्रीलंका इस समय बेहद खराब स्थिति से जूझ रहा है। पहले कोरोना महामारी, फिर राजनीतिक उथल-पुथल, उसके बाद हिंसा का दौर और अब आर्थिक संकट ने श्रीलंका की स्थिति को काफी नाजुक बना दिया है। इसी कठिन समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका का दौरा कर रही है। लेकिन उनकी टीम को भी वहां काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने कोलंबो के एक रेस्तरां में अपने टीम के साथी क्रिकेटरों के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की। इस पोस्ट के जरिए सभी को पता चल गया कि श्रीलंका में बिजली संकट कितनी गंभीर है। सेल्फी में अन्य क्रिकेटरों जोश हेजलवुड, मिचल स्टार्क और एलेक्स कैरी को मोमबत्ती की रोशनी में बैठे देखा जा सकता है, सभी खिलाड़ी वे बिजली आने का इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच उस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए पैट कमिंस ने लिखा कि, “इस सप्ताह की शुरुआत में रेस्तरां में बैठकर शहर की बिजली आने का इंतजार कर रहे थे, ताकि रात का खाना शुरू हो सके।” उन्होंने आगे कहा, “श्रीलंका इस समय कठिन दौर से गुजर रहा है, लेकिन लोग हमारे लिए अच्छे हैं और हम यहां आने के लिए आभारी हैं।”

यहां देखिए पैट कमिंस का वो पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pat Cummins (@patcummins30)

इस बीच श्रीलंका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया। सीरीज के आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका को हार का मुंह देखना पड़ा था। 30 साल बाद अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में हराया है। वहीं, टी-20 सीरीज को कंगारू टीम ने  2-1 से अपने नाम किया था।

दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 29 जून को गॉल में शुरू होगी। इसके बाद दूसरा टेस्ट भी उसी मैदान पर आठ जुलाई से खेला जाएगा। श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज के लिए भी अपने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी अगुवाई दिमुथ करुणारत्ने करेंगे।