टी-20 वर्ल्ड के लिए हुआ वेस्टइंडीज टीम का ऐलान इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली टीम की कमान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड के लिए हुआ वेस्टइंडीज टीम का ऐलान इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

रवि रामपॉल ने आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए साल 2015 में खेला था।

West Indies Cricket Team (Photo Source: Twitter)
West Indies Cricket Team (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आखिरकार 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। गतविजेता वेस्टइंडीज की इस टीम में टी-20 फॉर्मेट के कई दिग्गज खिलाड़ी देखने को मिल रहे हैं, जो अकेले दम पर पूरे मैच का रुख आसानी से पलट देंगे।

इस टीम की कप्तानी का जिम्मा जहां कायरन पोलार्ड को सौंपा गया है, तो वहीं निकोलस पूरन टीम के उप-कप्तान रहेंगे। कैरेबियन चयनकर्ताओं ने इस टीम का चुनाव करने के लिए कुछ चौकाने वाले फैसले भी लिए हैं। इसमें लंबे समय के बाद टीम में रवि रामपॉल की वापसी देखने को मिली है, वहीं स्पिनर रोस्टन चेज भी टीम का हिस्सा हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों को कैरेबियन प्रीमियर लीग के जारी सीजन में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है।

ऊपरी क्रम को लेकर बात की जाए तो उसमें एविन लुईस, क्रिस गेल, आंद्रे फ्लेचर और लिंडल सिमंस का नाम शामिल है। इसके अलावा मध्यक्रम में टीम के पास शिमरॉन हेटमायर हैं। आलराउंडर में कप्तान पोलार्ड के अलावा रोस्टन चेज, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो और फेबियन एलन का विकल्प मौजूद है।

जेसन होल्डर रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल

इस टीम में यदि विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज के तौर पर देखा जाए तो उसमें सिर्फ एक नाम ही सामिल किया गया है, जो हेडन वाल्श जूनियर का है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में टीम के पास रवि रामपॉल, ओसेन थॉमस, और ओबेद मैकॉय के विकल्प हैं। इसके अलावा जेसन होल्डर को रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई है।

यहां पर देखिए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम:

कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप-कप्तान), क्रिस गेल, फेबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, शिमरॉन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेद मैकॉय, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लिंडल सिमंस, ओसेन थॉमस, हेडन वॉल्श।

रिजर्व खिलाड़ी –  डॉरेन ब्रावो, शेल्डन कोट्रेल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन।