टी-20 वर्ल्ड कप 2022: वो 5 सलामी बल्लेबाज जो इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में बना सकते हैं अपनी जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: वो 5 सलामी बल्लेबाज जो इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में बना सकते हैं अपनी जगह

पांच खिलाड़ियों की इस लिस्ट में कुछ युवा खिलाड़ी के नाम भी हैं मौजूद।

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan (Photo by Henry Browne/Getty Images)

घरेलू क्रिकेट और आईपीएल (IPL) से अधिक प्रतिभाओं के उभरने के साथ भारत की वर्तमान क्रिकेट टीम पहले से कहीं अधिक मजबूत दिख रही है। यह भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए एक अच्छा संकेत है क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) अपने मुख्य खिलाड़ियों को आराम देकर, युवा खिलाड़ियों को कुछ द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के दौरान एक जरूरी अवसर देकर, रोटेशन नीति का प्रयोग कर सकता है।

टी-20 विश्व कप 2022 भी नजदीक है जिसके लिए बोर्ड के पास सही टीम चुनने का कठिन काम है। पिछले साल का टी-20 विश्व कप भारत के लिए किसी भी मायने में अच्छा नहीं रहा। हालांकि आगामी वर्ल्ड कप में चयनकर्ता सही कॉम्बिनेशन का चयन करने के लिए हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे, जो टीम को अच्छा संतुलन प्रदान कर सकें।

वो 5 सलामी बल्लेबाज, जो 2022 आईसीसी (ICC) टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाने की दौड़ में हैं

 5.मयंक अग्रवाल

Mayank Agarwal. (Photo Source: IPL/BCCI)
Mayank Agarwal. (Photo Source: IPL/BCCI)

मयंक अग्रवाल भारतीय टेस्ट टीम के एक प्रमुख बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्हें नियमित रूप से हर टेस्ट सीरीज के लिए चुना जाता है, अगर वो चोटिल नहीं रहते हैं तो। हालांकि, कई लोग ये नजरंदाज करते हैं कि बीते वर्षों में वह खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक बेहतर बल्लेबाज बनकर उभरे हैं, और इस बार का गवाह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उनके पिछले 3-4 सालों के आंकड़े देते हैं।

केएल राहुल के पंजाब किंग्स (PBKS) से रिलीज होने के बाद और 2022 में लखनऊ फ्रेंचाइजी द्वारा चुने जाने के बाद, इस साल मयंक को पंजाब किंग्स का कप्तान बनाकर उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। पिछले वर्षों की तुलना में इस साल वो बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं, हालांकि कुछ मौकों पर उन्होंने अर्धशतकीय पारी जरूर खेली है लेकिन उसके अलावा वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

मयंक का टी-20 विश्व कप टीम में शामिल होना एक सही कदम होगा क्योंकि उनके पास अलग-अलग शॉट खेलने की क्षमता के साथ अच्छा अनुभव है जो आज के आधुनिक क्रिकेट में बहुत महत्वपूर्ण है। यदि कोई मुख्य सलामी बल्लेबाज चोटिल हो जाता है या खराब प्रदर्शन करता है तो वह आसानी से लाइनअप में फिट हो सकते हैं।