टी-20 वर्ल्ड कप 2022: देखिए कैसे मोहम्मद नबी ने बेन स्टोक्स को शानदार गेंद के साथ दिखाई डगआउट की राह - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: देखिए कैसे मोहम्मद नबी ने बेन स्टोक्स को शानदार गेंद के साथ दिखाई डगआउट की राह

बेन स्टोक्स इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप 2022 मैच में बल्ले के साथ बुरी तरह विफल रहे।

Mohammad Nabi and Ben Stokes (Image Source: Instagram Screengrab)
Mohammad Nabi and Ben Stokes (Image Source: Instagram Screengrab)

अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच 22 अक्टूबर को पर्थ स्टेडियम में खेले गए जारी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 के दूसरे मुकाबले के दौरान कुछ रोमांचक और अद्भुत नजारे देखने को मिले। एक तरफ जहां  इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने शानदार फील्डिंग से सभी का ध्यान अपनी ओर खिंचा, वहीं अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरी।

हालांकि, इस मैच के मुख्य आकर्षण इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम करन रहे, जिन्होंने पांच विकेट हॉल लेकर अपनी टीम को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ पांच विकेट की जीत दर्ज कर जारी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में विजयी आगाज करने में मदद की। इंग्लैंड के 113 रनों के लक्ष्य को 19वें ओवर में हासिल कर लिया था।

बेन स्टोक्स अफगानिस्तान के खिलाफ रहे फ्लॉप

दरअसल, 113 रनों के चेज के दौरान जोस बटलर (18) और एलेक्स हेल्स (19) के विकेट के बाद उम्मीद की जा रही थी, बेन स्टोक्स डेविड मालन के साथ मिलकर इंग्लैंड को लक्ष्य के पार पहुंचाकर ही पवेलियन लौटेंगे। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया, और स्टार ऑलराउंडर केवल दो रन बनाकर पवेलियन लौटे।

स्टोक्स इस इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप 2022 मैच में बल्ले के साथ बुरी तरह विफल रहे, वह मोहम्मद नबी की शानदार गेंद से पूरी तरह से धोखा खा गए और क्लीन बोल्ड हो गए। यह आकर्षक विकेट इंग्लैंड के चेज के 11वें ओवर की चौथी गेंद पर देखने को मिला, जब अफगानिस्तान के कप्तान ने बेन स्टोक्स को एक बड़ा शॉट खेलने के लिए आगे बढ़ते हुए देखने के बाद बीच में एक शानदार गेंद फेंकी।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान नबी द्वारा फेंकी गई गेंद से पूरी तरह धोखा खा गए, और गेंद ने सीधे स्टंप्स की बेल्स बिखरा दी। जिसके बाद स्टोक्स काफी हैरान और निराश नजर आए, क्योंकि उनके पास केवल दो रन बनाकर डगआउट में वापस जाने के अलावा और कोई चारा नहीं था। मोहम्मद नबी की बेहतरीन गेंद से प्रभावित होकर आईसीसी और टी-20 वर्ल्ड कप ने इस विकेट की एक क्लिप इंस्टाग्राम पर साझा की है।

यहां देखिए कैसे मोहम्मद नबी ने बेन स्टोक्स को शानदार तरीके से आउट किया –

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)